close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

आरएलएसपी ने 4 फरवरी को किया बिहार बंद का ऐलान, महागठबंधन ने दिया समर्थन

आरएलएसपी पार्टी द्वारा बिहार बंद का आह्वान किया गया है. 

आरएलएसपी ने 4 फरवरी को किया बिहार बंद का ऐलान, महागठबंधन ने दिया समर्थन
आरएलएसपी ने बिहार बंद का ऐलान किया है. (फाइल फोटो)

पटनाः आरएलएसपी पार्टी द्वारा बिहार बंद का आह्वान किया गया है. आरएलएसपी पार्टी के नेताओं ने सोमवार यानी 4 फरवरी को बिहार बंद का आह्वान किया है. आरएलएसपी ने बिहार बंद का ऐलान उपेंद्र कुशवाहा के ऊपर लाठीचार्ज करने को लेकर आक्रोश में किया है. बता दें कि शनिवार को आरएलएसपी प्रमुख उपेंद्र कुशवाहा की आक्रोश मार्च के दौरान तबीयत बिगड़ गई थी. वहीं, उन्हें पुलिस की लाठी से चोट लगने की खबर आई थी.

आरएलएसपी द्वारा शनिवार को शिक्षा व्यवस्था में सुधार के खिलाफ आक्रोश मार्च निकाला था. राजधानी पटना में किए गए इस मार्च के दौरान उस समय अफरा-तफरी मच गई थी जब पुलिस और आरएसएसपी कार्यकर्ताओं के बीच झड़प हो गई. वहीं, पुलिस को कार्यकर्ताओं को हटाने के लिए लाठीचार्ज करना पड़ा था.

आरएलएसपी की मार्च गांधी मैदान से राजभवन के लिए शुरू हुई थी. लेकिन डाकबंगला चौराहा के पास ने कार्यकर्ताओं को रोकने की कोशिश की. इस बीच कार्यकर्ताओं और पुलिस के बीच झड़प शुरू हो गई. देखते ही देखते पुलिस को लाठीचार्ज करना पड़ा.

यह भी पढ़ें- पटना में आरएलएसपी कार्यकर्ताओं के ऊपर लाठीचार्ज, घायल हुए उपेंद्र कुशवाहा

वहीं, इस मार्च में आरएलएसपी प्रमुख उपेंद्र कुशवाहा भी शामिल थे. कहा जा रहा है कि लाठीचार्ज के दौरान उपेंद्र कुशवाहा को भी चोटें आई है. जिसके बाद उनका इलाज पीएमसीएच में चल रहा है. वहीं, इस घटना के बाद आरएलएसपी के नेताओं और कार्यकर्ताओं में काफी आक्रोश है. जिसके बाद 4 फरवरी को बिहार बंद का आह्वान किया गया है.

माना जा रहा है कि आरएलएसपी के बिहार बंद में महागठबंधन का भी साथ मिलेगा. हालांकि इस बंद में महागठबंधन के बड़े नेताओं का समर्थन मिलने की बात सामने नहीं आई है. लेकिन कहा जा रहा है कि महागठबंधन आरएलएसपी के बंद को समर्थन दिया है.