पर्यटन विभाग सहरसा में प्रत्येक वर्ष विषहरा भगवती मंदिर महोत्सव का करेगा आयोजन : नीतीश कुमार
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2439351

पर्यटन विभाग सहरसा में प्रत्येक वर्ष विषहरा भगवती मंदिर महोत्सव का करेगा आयोजन : नीतीश कुमार

Saharsa News: बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने आज सहरसा जिले में प्राचीन मां विषहरा भगवती मंदिर के शिलापट्ट का अनावरण कर लोकार्पण किया है. मुख्यमंत्री ने मंदिर में पूजा-अर्चना कर राज्य के सुख-शांति और समृद्धि की कामना की है.

 

पर्यटन विभाग सहरसा में प्रत्येक वर्ष विषहरा भगवती मंदिर महोत्सव का करेगा आयोजन : नीतीश कुमार

Saharsa News: बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने शुक्रवार को सहरसा जिला के कहरा प्रखंड के दिवारी स्थित प्राचीन मां विषहरा भगवती मंदिर के शिलापट्ट का अनावरण कर लोकार्पण किया है. लोकार्पण के बाद मुख्यमंत्री ने मंदिर में पूजा-अर्चना कर राज्य के सुख-शांति और समृद्धि की कामना की है. इस दौरान मुख्यमंत्री ने कहा कि पर्यटन विभाग प्रत्येक वर्ष यहां विषहरा भगवती मंदिर महोत्सव आयोजित करेगा. मुख्यमंत्री ने प्राचीन मां विषहरा भगवती मंदिर के परिसर का भ्रमण कर विकास कार्यों का जायजा लिया. मुख्यमंत्री ने मंदिर प्रांगण में पौधारोपण भी किया है. 

उन्होंने कहा कि मंदिर परिसर का सौंदर्यीकरण होने के बाद अब आने वाले श्रद्धालुओं को किसी प्रकार की असुविधा नहीं होगी, यहां आकर उन्हें अच्छा लगेगा. 

ये भी पढ़ें: Jitiya Vrat 2024: महिलाएं क्यों रखती हैं जीवित्पुत्रिका व्रत? जानें यहां पूजा विधि, व्रत महत्व और पारण का समय

इसके बाद मुख्यमंत्री ने कहरा प्रखंड स्थित ग्राम पंचायत अमरपुर में विभिन्न विभागों की योजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास किया है. यहां मुख्यमंत्री ने 414.74 करोड़ रुपए की लागत से सहरसा जिला अंतर्गत खजुर देवा चौक से डेंगराही घाट के बीच कोसी नदी पर उच्चस्तरीय आरसीसी पुल के निर्माण कार्य का शिलान्यास किया है.

इसके अलावा 5.67 करोड़ रुपए की लागत से सहरसा जिला में निर्मित होने वाले मॉडल थाना भवन का भी शिलान्यास किया है. इसके साथ ही जल-जीवन-हरियाली अभियान के तहत पंचायत सरकार भवन अमरपुर के पास स्थित सरकारी पोखर का मुख्यमंत्री ने उद्घाटन किया है. इस दौरान मुख्यमंत्री ने पोखर में मछली का जीरा भी छोड़ा.

ये भी पढ़ें: Swapna Shastra: सपने में खुद को उड़ते हुए देखना किस्मत चमकने का संकेत या फिर किसी बड़ी मुसीबत का इशारा? जानिए यहां

मुख्यमंत्री ने अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि इस सरकारी पोखर के किनारे सीढ़ीनुमा घाट का निर्माण करें और इसके चारों तरफ सघन पौधरोपण कराएं. इस अवसर पर उपमुख्यमंत्री सम्राट चौधरी, राजस्व और भूमि सुधार मंत्री सह सहरसा जिला के प्रभारी मंत्री डॉ. दिलीप कुमार जायसवाल, मद्य निषेध, उत्पाद और निबंधन मंत्री रत्नेश सादा भी उपस्थित रहें.

इनपुट - आईएएनएस

बिहार की नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें Bihar News in Hindi और पाएं Bihar latest News in Hindi हर पल की जानकारी । बिहार की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

 

Trending news