मोबाइल का टॉर्च दिखाइए तभी होगा इलाज, खुद वेंटिलेटर पर समस्तीपुर सदर अस्पताल!
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2394252

मोबाइल का टॉर्च दिखाइए तभी होगा इलाज, खुद वेंटिलेटर पर समस्तीपुर सदर अस्पताल!

Samastipur News: समस्तीपुर सदर अस्पताल में स्वास्थ्य व्यवस्था खस्ताहाल हो गई है. अस्पताल अंधेरे में डूब गया है. यहां मोबाइल की रोशनी में मरीज का इलाज हो रहा है. इन सब के बीच ड्यूटी में डॉक्टर बिजली के करंट से गंभीर रूप से झुलसे शख्स का इलाज मोबाइल की रोशनी में कर रहे हैं.

मोबाइल की रोशनी में मरीज का हो रहा इलाज (File Photo)

Samastipur: बिहार के समस्तीपुर स्थित सदर अस्पताल में स्वास्थ्य व्यवस्था की दुर्दशा उजागर हुई है. अस्पताल के इमरजेंसी वार्ड में बिजली के अभाव में एक मरीज का इलाज मोबाइल की रोशनी में किया गया. यह वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहे वीडियो में देखा जा सकता है कि एक अस्पताल अंधेरे में डूबा है. अस्पताल में मरीज, डॉक्टर और मरीजों के परिजन नजर आ रहे हैं. अस्पताल में बत्ती गुल है, चारों तरफ अंधेरा है और इन सब के बीच ड्यूटी में तैनात चिकित्सा और स्वास्थ्य कर्मी बिजली के करंट से गंभीर रूप से झुलसे व्यक्ति का इलाज मोबाइल की रोशनी में कर रहे हैं.

बताया जा रहा है कि बारिश के कारण बिजली के तार में अर्थ आने से आधे घंटे तक इमरजेंसी वार्ड अंधेरे में डूबा रहा. वायरल वीडियो पर यूजर्स तरह-तरह की प्रतिक्रिया दे रहे हैं.

सदर अस्पताल के उपाधीक्षक डॉ. नागमणि बताते हैं कि बारिश के कारण बिजली के तार से करंट आ गया था. जिसे दुरुस्त करने में कुछ वक्त लग गया था. इस समस्या को दूर करने के लिए इन्वर्टर की व्यवस्था करने का निर्देश दिया गया है. हालांकि, इस सब के बीच कई सवाल हर किसी के मन में है. सवाल है कि अस्पताल के इमरजेंसी वार्ड में इन्वर्टर की व्यवस्था पहले क्यों नहीं की गई ?

यह भी पढ़ें:वैशाली एक्सप्रेस में दिव्यांग के साथ बदसलूकी, गार्ड ने धक्का देकर ट्रेन से उतारा

बता दें कि बिहार के सभी सरकारी अस्पतालों में बिजली की आपूर्ति के लिए विकल्प के तौर पर जेनरेटर की व्यवस्था की गई है. इसके बावजूद भी अस्पतालों में ऐसी तस्वीरें सामने आ रही है.

इससे पहले जून में बिहार के नवादा स्थित सदर अस्पताल से भी ऐसी ही तस्वीर सामने आई थी. जहां बिजली गुल होने के कारण डॉक्टरों को मोबाइल टॉर्च की रोशनी में मरीजों का इलाज करना पड़ा था. इस घटना का वीडियो भी सोशल मीडिया पर काफी वायरल हुआ था.

इनपुट: आईएएनएस

यह भी पढ़ें:Good News: समस्तीपुर का अनोखे शिक्षक के पढ़ाने के अंदाज को देख आप भी बन जाएंगे फैन

Trending news