Indian Rail: वैशाली सुपरफास्ट एक्सप्रेस में दिव्यांग के साथ बदसलूकी, गार्ड ने धक्का देकर ट्रेन से उतारा
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2383293

Indian Rail: वैशाली सुपरफास्ट एक्सप्रेस में दिव्यांग के साथ बदसलूकी, गार्ड ने धक्का देकर ट्रेन से उतारा

Bihar News: ज्यादातर लोग रेल से ही सफर करना पसंद करते है. भारतीय रेल भी यात्रियों को बेहतर सेवा और सुरक्षा देने का दावा करती है. लेकिन वायरल हो रहे एक वीडियों ने भारतीय रेल के इस दावे पर कई सवाल खड़े कर दिए है. दरअसल, समस्तीपुर स्टेशन पर दिव्यांग बोगी में एक दिव्यांग के साथ ट्रेन के गार्ड के द्वारा बदसलूकी की गई. 

Indian Rail: वैशाली सुपरफास्ट एक्सप्रेस में दिव्यांग के साथ बदसलूकी, गार्ड ने धक्का देकर ट्रेन से उतारा

समस्तीपुर: भारतीय रेल यात्रियों को बेहतर सेवा और सुरक्षा देने का दावा करती है. लेकिन समस्तीपुर से वायरल हो रहे हैं इस वीडियो को देखकर भारतीय रेल के इस दावे पर सवाल खड़े हो रहे हैं. यह वीडियो सहरसा से नई दिल्ली जाने वाली वैशाली सुपरफास्ट एक्सप्रेस ट्रेन का है. जहां समस्तीपुर स्टेशन पर दिव्यांग बोगी में एक दिव्यांग के साथ ट्रेन के गार्ड के द्वारा बदसलूकी की गई. 

ट्रेन से धक्का देकर उतारने की कोशिश कर रहा गार्ड
वीडियो में देखा जा सकता है कि कैसे ट्रेन का गार्ड दिव्यांग व्यक्ति के कॉलर पकड़कर गाली गलौज करते हुए उसे ट्रेन से धक्का देकर उतारने की कोशिश कर रहा है. वीडियो में दिख रहा दिव्यांग व्यक्ति नवीन कुमार है जो रोसड़ा के थतिया गांव का रहने वाला हैं. बीते दिन मंगलवार को समस्तीपुर स्टेशन से वैशाली सुपर फास्ट ट्रेन में मुजफ्फरपुर जाने के लिए चढ़ा था. 

दिव्यांग के साथ दुर्व्यवहार कर रहे इस गार्ड की पहचान राम आशीष दास के रूप में की गई है. हालांकि जी मीडिया इस वायरल वीडियो की पुष्टि नहीं करता है. लेकिन अब देखने वाली बात ये है कि इस मामले पर रेल प्रशासन दिव्यांग के साथ बदसलूकी करने वाले गार्ड पर क्या कार्रवाई करती है. 

यह भी पढ़ें- बिहार का ये पहाड़ बारिश के दिनों में करता है मोतियों की वर्षा, गांव वाले हो जाते मालामाल!

ट्रेन से गिरकर महिला की मौत
वहीं बांका थाना क्षेत्र के तारा मंदिर के समीप रेलवे क्रॉसिंग फाटक के पास एक महिला की देवघर-जमालपुर लोकल ट्रेन से गिरकर मौत हो गई. देखते ही देखते आसपास के लोगों की भीड़ महिला को देखने के लिए जुट गई. जिसके बाद मामले की जानकारी टाउन थानाध्यक्ष राकेश कुमार को मिलते ही मौके पर गश्ती वाहन ने पहुंचकर महिला के शव को अपने कब्जे में लिया. 

वहीं पास में गिरे हुए मोबाइल और अन्य सामान को भी जब्त कर लिया. मृत महिला की पहचान जिले के फुल्लीडुमर थाना क्षेत्र के खेनिया भितीया टोला गांव निवासी विकास कुमार की पत्नी विनीता कुमारी के रूप में हुई है. घटना की जानकारी गश्ती दल के पुलिस पदाधिकारी एसआई अमरेंद्र कुमार द्वारा मृतिका के परिजनों को दिया गया और शव को पोस्टमार्टम के लिए बांका सदर अस्पताल भेजा गया.
इनपुट- समस्तीपुर से संजीव नैपुरी, बांका से बीरेंद्र 

Trending news