Bihar News: छपरा के फर्जी नर्सिंग होम में मौत बांट रहे फर्जी डॉक्टर, बिना डिग्री के करते हैं ऑपरेशन
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2422328

Bihar News: छपरा के फर्जी नर्सिंग होम में मौत बांट रहे फर्जी डॉक्टर, बिना डिग्री के करते हैं ऑपरेशन

Bihar News: बिहार के में छपरा फर्जी डॉक्टर द्वारा लगातार निजी निर्सिंग होम में लोगों का इलाज के नाम पर मौत दिया जा रहा है. वहीं इस मामले में कार्रवाई के नाम पर सिर्फ खानापूर्ति होती है.

फर्जी डॉक्टर

छपरा: स्वास्थ्य विभाग जिला प्रशासन और पुलिस प्रशासन की लापरवाही से छपरा में निजी नर्सिंग होम प्रतिदिन लोगों की जान ले रहे हैं. पिछले एक महीने की अगर बात करें तो मढ़ौरा , तरैया और बनियापुर प्रखंड में कई मरीजों की मौत ऐसे निजी नर्सिंग होम में इलाज के दौरान हो गई है लेकिन कार्रवाई के नाम पर खानापूर्ति के बाद पुनः इन नर्सिंग होम का संचालन शुरू हो जाता है. जिले के गरखां में यूट्यूब से इलाज करने वाले चिकित्सक महज उदाहरण ही है. लगातार हो रही मौतों के बाद भी इन निजी नर्सिंग होम के संचालक माफिया पुनः नाम और बोर्ड बदल कर इस धंधे में शामिल हो जाते हैं.

मढ़ौरा में मौत के बाद एसडीओ के द्वारा इन मामलों की जांच की गयी और नर्सिंग होम से कागजातों की मांग की गई. तब एक दो किलनिक को छोड़ पुनः सभी कागजी खानापूर्ती कर खोल दिया गया. वहीं इसुआपुर में मौत के बाद चिकित्सा प्रभारी इसुआपुर के द्वारा निजी नर्सिंग होम की सूची तलब की गई लेकिन कार्रवाई के नाम पर कुछ नहीं हो सका. वही बनियापुर के मां इमरजेंसी अस्पताल के प्रबन्धक राहुल कुमार का एक वीडियो वायरल हो रहा है. जिसमे राहुल स्वयं मरीज का ऑपरेशन कर रहा है. वीडियो के पड़ताल के दौरान जब टीम मां इमरजेंसी अस्पताल बनियापुर पहुंची तो राहुल ने बताया कि उसके नर्सिंग होम में ऑपरेशन कक्ष नही है, परन्तु यहां ऑपरेशन करने डॉक्टर आते है.

बोर्ड पर बड़े बड़े डॉक्टरों का नाम अंकित है, लेकिन जब यह जानने की कोशिश की गई की डॉक्टर कहां है तो बताया गया कि डॉक्टर रहते नहीं है, हम ही मरीजो की देखभाल करते है. वायरल वीडियो के सम्बंध में राहुल ने बताया कि वो ऑपरेशन नहीं कर रहा जबकि वायरल वीडियो अलग ही कहानी कह रही है. ऑपरेशन करने वाला यह युवक बिना डिग्री और अनुभव का यह ऑपरेशन कर रहा है.

ये भी पढ़ें- BPSC CCE Admit Card 2024: इस दिन जारी होगा बीपीएससी 70वीं सीसीई परीक्षा का एडमिट कार्ड, ऐसे करें डाउनलोड

जिले का शायद ही ऐसा कोई बाजार हो जहां फर्जी चिकित्सकों का यह काला कारोबार फल फूल नहीं रहा है परन्तु स्वास्थ्य विभाग इस बात को गंभीरता से नहीं लेता और सुविधा शुल्क के नाम पर इन अस्पतालों का संचालन की मौन स्वीकृति दे देता है.

इनपुट- राकेश कुमार सिंह

बिहार की नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें Bihar News in Hindi और पाएं Bihar latest News in Hindi  हर पल की जानकारी । बिहार की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

Trending news