Chhapra News: जब PM मोदी दे रहे थे वंदे भारत की सौगात तो पटेरही स्टेशन पर धरने पर बैठे थे गांववाले, जानें कारण
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2431150

Chhapra News: जब PM मोदी दे रहे थे वंदे भारत की सौगात तो पटेरही स्टेशन पर धरने पर बैठे थे गांववाले, जानें कारण

Chhapra News: बिहार के सारण जिले में स्थित शहर छपरा के थावे रेलखंड पर स्थित पटेरही स्टेशन पर सभी एक्सप्रेस ट्रेनों की ठहराव को लेकर दैनिक रेल यात्री संघ के सदस्यों ने धरना प्रदर्शन किया है.

जब PM मोदी दे रहे थे वंदे भारत की सौगात तो पटेरही स्टेशन पर धरने पर बैठे थे गांववाले, जानें कारण

Chhapra News: जहां एक ओर राज्य झारखंड में प्रधानमंत्री मोदी ने आज 6 नई वंदे भारत ट्रेन की सौगात दी है. वहीं, दूसरी ओर राज्य बिहार के सारण जिले में स्थित शहर छपरा के थावे रेलखंड पर स्थित पटेरही स्टेशन पर सभी एक्सप्रेस ट्रेनों की ठहराव को लेकर दैनिक रेल यात्री संघ के सदस्यों ने पटेरही स्टेशन के बाहर धरना प्रदर्शन किया है.

डीएमयू ट्रेन चलाने की मांग
जिसमें मुख्य रुप से ट्रेन गोमती-छपरा एक्सप्रेस, गोरखपुर-पाटलिपुत्र एक्सप्रेस, पटना-थावे एक्सप्रेस गाड़ियों का पटेरही स्टेशन पर ठहराव कराने के साथ ही छपरा थावे के बीच डीएमयू ट्रेन चलाने की मांग की गई है. 

ये भी पढ़ें: Indian Railway: भारतीय रेलवे में कितने प्रकार की होती है पटरियां, किस तरह के ट्रैक का हुआ सबसे ज्यादा निर्माण? जानें यहां

पटेरही स्टेशन एक्सप्रेस ट्रेनों की ठहराव से वंचित क्यों? 
दैनिक रेल यात्री संघ के सदस्यों ने अपने धरना प्रदर्शन के माध्यम से बताया कि सभी स्टेशनों पर एक्सप्रेस गाड़ियों का लंबे समय तक ठहराव होता है, तो पटेरही स्टेशन एक्सप्रेस ट्रेनों की ठहराव से वंचित क्यों रखा गया है. इससे पूर्व प्रदर्शनकारियों ने स्थानीय सांसद को भी इस स्टेशन पर इन ट्रेनों की ठहराव को लेकर मांग पत्र सौंपा था, लेकिन कोई संतोषप्रद जवाब उन्हें नहीं मिला.

वृहद आंदोलन के माध्यम से किया जाएगा चक्का जाम 
जिसके बाद धरना प्रदर्शन के माध्यम से स्थानीय संगठन के लोगों ने प्रदर्शन किया है. प्रदर्शनकारियों ने बताया कि यदि समय रहते रेलवे इस पर विचार करते हुए ट्रेनों एक्सप्रेस ट्रेनों की ठहराव नहीं करती, तो फिर वृहद आंदोलन के माध्यम से चक्का जाम किया जायेगा. जिसकी जवाबदेही रेलवे की होगी.

ये भी पढ़ें: Karma Puja 2024: झारखंड में ऐसे मनाया गया करमा धरमा पर्व, देखें ये अनोखी तस्वीरें

वही, प्रदर्शन के दौरान रेलवे आरपीएफ के प्रभारी निरीक्षक मुकेश कुमार सिंह दल बल के साथ सुरक्षा में तैनात रहें. आरपीएफ प्रभारी को रेल मंत्री के नाम लिखे मांग पत्र को सौंपा गया है. 

इनपुट - राकेश सिंह

बिहार की नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें Bihar News in Hindi और पाएं Bihar latest News in Hindi हर पल की जानकारी। बिहार की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

 

Trending news