Prabhat Jha Death: बीजेपी के वरिष्ठ नेता प्रभात झा का निधन, सीतामढ़ी में होगा अंतिम संस्कार
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2353670

Prabhat Jha Death: बीजेपी के वरिष्ठ नेता प्रभात झा का निधन, सीतामढ़ी में होगा अंतिम संस्कार

Prabhat Jha Dies: बीजेपी के वरिष्ठ नेता और पूर्व मध्यप्रदेश अध्यक्ष प्रभात झा का दिल्ली में निधन हो गया है. उन्हें पैतृक गांव बिहार के सीतामढ़ी ले जाया गया है, जहां उनके पार्थिव शरीर का अंतिम संस्कार होगा.

बीजेपी के वरिष्ठ नेता प्रभात झा का निधन

सीतामढ़ी: BJP Leader Prabhat Jha Death: मध्य प्रदेश के वरिष्ठ भाजपा नेता प्रभात झा का शुक्रवार (26 जुलाई) की सुबह दिल्ली में निधन हो गया. वह 67 साल के थे. गुरुग्राम के मेदांता अस्पताल में आज सुबह 5 बजे उन्होंने अंतिम सांस ली. बीते एक महीने से दिल्ली में उनका इलाज चल रहा था. उनके बेटे अयत्न ने निधन की जानकारी दी. वे भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष और राष्ट्रीय उपाध्यक्ष रह चुके थे. प्रभात झा मूल रूप से बिहार के रहने वाले थे.

सीतामढ़ी में होगा अंतिम संस्कार 
प्रभात झा राज्यसभा में दो बार सांसद रह चुके थे. वह बीजेपी के कई अहम पदों पर रहे थे. इसी के साथ दिल्ली, चंडीगढ़ और पंजाब के प्रभारी भी रह चुके थे. झा के पार्थिव शरीर का अंतिम संस्कार उनके पैतृक गांव बिहार के सीतामढ़ी में होगा. विशेष विमान से उन्हें सीतामढ़ी ले जाया जाएगा. 

प्रभात झा के निधन पर मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव, प्रदेश अध्यक्ष विष्णु दत्त शर्मा सहित तमाम नेताओं ने शोक व्यक्त किया है. भाजपा के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष प्रभात झा कि अचानक भोपाल में तबीयत बिगड़ गई थी, जिसके बाद उन्हें एक अस्पताल में भर्ती कराया गया था. हालत बिगड़ने पर उन्हें एयर एंबुलेंस से दिल्ली लाया गया था. 67 वर्षीय झा ने शुक्रवार सुबह नई दिल्ली के एक निजी अस्पताल में अंतिम सांस ली. 

भाजपा नेता प्रभात झा के निधन पर मुख्यमंत्री मोहन यादव ने शोक व्यक्त करते हुए एक्स पर लिखा, 'भारतीय जनता पार्टी मध्यप्रदेश के पूर्व प्रदेशाध्यक्ष, वरिष्ठ नेता आदरणीय श्री प्रभात झा जी के निधन का अत्यंत दुखद समाचार प्राप्त हुआ. बाबा महाकाल दिवंगत आत्मा को अपने श्री चरणों में स्थान दें एवं शोकाकुल परिजनों को इस भीषण वज्रपात को सहने की शक्ति दें. मध्य प्रदेश के विकास में आपकी महत्वपूर्ण भूमिका सदैव हमे प्रेरित करेगी. आपका निधन राजनैतिक जगत के लिए अपूरणीय क्षति है. ओम शांति!'

इनपुट- प्रिंस सूरज/ आईएएनएस के साथ

यह भी पढ़ें- Bihar BJP: एक और बाहरी नेता को बिहार बीजेपी की कमान, क्या पार्टी में बड़े नेताओं का अभाव है?

Trending news