Bihar News: सीवान में स्मार्ट मीटर के विरोध में सड़क पर उतरे लोग, बिजली विभाग के कार्यालय का घेराव
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2430377

Bihar News: सीवान में स्मार्ट मीटर के विरोध में सड़क पर उतरे लोग, बिजली विभाग के कार्यालय का घेराव

Bihar News: बिहार के सीवान में लोगों ने स्मार्ट बिजली मीटर के विरोधमें बिजली विभाग का घेराव किया. इस दौरान जीरादेई विधायक अमरजीत कुशवाहा भी लोगों के साथ मौजूद रहे.

स्मार्ट मीटर

सीवान: बिहार में इन दिनों स्मार्ट मीटर को लेकर लगातार विरोध जारी है. इसी कड़ी में सीवान में स्मार्ट मीटर के विरोध में इंकलाब नौजवान सभा आइसा और खेगरामस के बैनर तले लोगों ने बिजली विभाग का घेराव किया. स्मार्ट मीटर के विरोध में निकाला गया मार्च चंद्रशेखर चौक गोपालगंज मोड़ से होते हुए बबुनिया मोड़ के रास्ते बिजली विभाग जिला कार्यालय पर पहुंची. जहां भाकपा माले जीरादेई विधायक अमरजीत कुशवाहा सहित लोगों ने स्मार्ट मीटर का विरोध किया.

इस मौके पर विधायक अमरजीत कुशवाहा ने कहा कि बिजली विभाग की इतनी मनमानी बढ़ गई है कि हम लोग ने 2 दिन पहले आवेदन दिया था कि हम लोग 14 सितंबर को बिजली विभाग का घेराव करेंगे. आज हम लोग बिजली विभाग कार्यालय में आए तो कार्यपालक अभियंता अपनी सीट छोड़कर भाग गए थे और उनके कोई अधिकारी हम लोग से वार्ता करने के लिए तैयार नहीं है. गांव गांव में जाकर स्मार्ट मीटर लगाया जा रहा है और भरूपर पैसा कमाया जा रहा है. गरीबों की जेब काटा जा रहा है उनका शोषण किया जा रहा है.

ये भी पढ़ें- Bihar Politics: जीतन राम मांझी ने केजरीवाल पर साधा निशाना,कहा- गलती की होगी तभी जेल गए

अधिकारियों द्वारा बोला जा रहा है कि जो मीटर नहीं लगवाएगा उसका विरोध करेगा उन पर केस करेंगे. विधायक ने आरोप लगाया कि जबरदस्ती काम किया जा रहा है. एक तो इससे बड़े पैमाने पर बेरोजगारी बढ़ने जा रहा है और दूसरे तरफ हम देख रहे हैं कि गरीबी की स्थिति में जब लोग बिल नहीं दे पाएंगे तो विद्युत काट दी जाएगी. कैसे बिजली को एक तरह से मुनाफा का व्यवसाय बना दिया गया है अभी हम लोग गांव में देख रहे हैं कि जर्जर तार है बदला नहीं जा रहा है. बिजली कंपनी को इसकी फुर्सत नहीं है. विद्युत का जो कंपनी ने ठेका ले रखा है आज कितने दिनों से तार पोल बदल रहा है.

इनपुट- अमित कुमार सिंह

बिहार की नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें Bihar News in Hindi और पाएं Bihar latest News in Hindi  हर पल की जानकारी । बिहार की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

Trending news