Bihar: पटना में लापरवाह डॉक्टरों और कर्मचारियों पर जिलाधिकारी ने चलाया डंडा! वैशाली में सफाई कर्मचारियों का हंगामा
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2313105

Bihar: पटना में लापरवाह डॉक्टरों और कर्मचारियों पर जिलाधिकारी ने चलाया डंडा! वैशाली में सफाई कर्मचारियों का हंगामा

Bihar News: पटना जिलाधिकारी डॉ. चन्द्रशेखर सिंह ने 16 डॉक्टरों और राजस्व विभाग के क्लर्क का वेतन रोक दिया है. दूसरी ओर वैशाली जिले के लालगंज में नगर परिषद की सफाई कर्मचारी के साथ मारपीट की घटना होने से सफाई कर्मचारियों में आक्रोश दिखा. 

प्रतीकात्मक तस्वीर

Bihar News: पटना जिलाधिकारी डॉक्टर चंद्रशेखर इन दिनों एक्शन मोड में हैं. वह लगातार जिले के सरकारी अस्पतालों और कार्यालयों का औचक निरीक्षण कर रहे हैं. इसी कड़ी में उन्होंने शुक्रवार (28 जून) को प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्रों, प्रखंड-सह-अंचल कार्यालयों, आईसीडीएस कार्यालयों सहित विभिन्न कार्यालयों का निरीक्षण किया गया. इस दौरान उन्हें कई जगहों पर डॉक्टर ड्यूटी से नदारद मिले. पटना सदर अंचल में पदस्थापित राजस्व कर्मचारी भी अपना काम का सही से नहीं करते पाए गए. जिसके बाद जिलाधिकारी ने पटना सदर अंचल में पदस्थापित राजस्व कर्मचारी शशि शंकर तथा अंचल लिपिक संजीत कुमार को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया गया है. सरकारी कार्यों में लापरवाही, स्वेच्छाचारिता एवं जनकार्यों के प्रति असंवेदनशीलता के आरोप में यह कार्रवाई की गई है. 

जिलाधिकारी डॉ. चन्द्रशेखर सिंह के निर्देश पर अनुमंडल पदाधिकारियों एवं अन्य पदाधिकारियों द्वारा क्षेत्रीय कार्यालयों का औचक निरीक्षण किया गया. प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्रों, प्रखंड-सह-अंचल कार्यालयों, आईसीडीएस कार्यालयों सहित विभिन्न कार्यालयों का निरीक्षण किया गया. कुल 70 कर्मी एवं 16 चिकित्सक अनुपस्थित पाए गए. जिलाधिकारी द्वारा इन सभी अनुपस्थित कर्मियों एवं चिकित्सकों का आज का वेतन अगले आदेश तक अवरुद्ध करते हुए स्पष्टीकरण पूछने का निदेश दिया गया है.

ये भी पढ़ें- Motihari: क्यों हुई जिला पार्षद की हत्या? आरोपियों की गिरफ्तारी के बाद भी नहीं सुलझी पहेली

दूसरी ओर वैशाली जिले के लालगंज में नगर परिषद की सफाई कर्मचारी के साथ मारपीट की घटना होने से सफाई कर्मचारियों में आक्रोश दिखा. बताया कि महावीर चौक के निकट एक युवक ने सफाई कर्मचारियों पर हमला कर दिया था. जिससे सफाई कर्मचारी प्रमोद कुमार के आंखों पर गहरा जख्म हो गया. घायल सफाईकर्मी को इलाज के लिए अस्पताल ले जाया गया. जिसके बाद साथी कर्मचारियों ने जमकर हंगामा काटा. वहीं घटना की जानकारी जब कार्यपालक पदाधिकारी सोनू कुमार रात को मिली तो इस मामले को गंभीरता से लेते हुए आपात बैठक बुलाई. बैठक में सफाईकर्मोयो हो घटना के सम्बन्ध में पूरी जानकारी ली. जिसके बाद इस मामले में कानूनी कारवाई करने का निर्णय लिया गया. 

TAGS

Trending news