झारखंड: बोकारो के गरगा डैम का जलस्तर बढ़ा, लोगों को दी गई नदी से दूर रहने की हिदायत
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar700967

झारखंड: बोकारो के गरगा डैम का जलस्तर बढ़ा, लोगों को दी गई नदी से दूर रहने की हिदायत

झारखंड के बोकारो में लगातार हो रही बारिश की वजह से गरगा डैम का जलस्तर बढ़ गया है. जलस्तर बढ़ने के कारण गरगा डैम का एक फाटक आज खोला गया जिसके कारण गरगा नदी का जलस्तर बढ़ गया है.

बारिश की वजह से गरगा डैम का जलस्तर बढ़ गया है. (प्रतीकात्मक तस्वीर)

बोकारो: झारखंड के बोकारो में लगातार हो रही बारिश की वजह से गरगा डैम का जलस्तर बढ़ गया है. जलस्तर बढ़ने के कारण गरगा डैम का एक फाटक आज खोला गया जिसके कारण गरगा नदी का जलस्तर बढ़ गया है.

इसको लेकर बोकारो जिला प्रशासन ने गरगा नदी के किनारे रहने वालों को हिदायत दी गई है कि वो गरगा नदी के आसपास अभी ना जाएं और जो भी मछली पकड़ने या नहाने जा रहे है वो कम से कम 2 दिनों के लिए सतर्क रहें क्योंकि डैम का जलस्तर बढ़ने के कारण एक फाटक को आज खोलने के चलते गरगा नदी का जलस्तर बढ़ गया है.

यह लगातार दो दिनों तक जलस्तर बढ़ा हुआ रहेगा. तीसरे दिन आकलन के बाद यह फाटक को बंद करना है या फिर चालू रखना है इस पर विचार किया जाना है लेकिन अभी फिलहाल 2 दिनों के लिए गरगा नदी का जलस्तर बढ़ गया है.

मौके पर बोकारो स्टील प्लांट के वाटर सप्लाई के डीजीएम एके सिंह और चास सीओ प्रभाकर द्विवेदी भी मौजूद थे. दोनों अधिकारियों ने लोगों से अपील किए की है लोग दो दिनों के लिए नदी किनारे जाने से बचें.  उन्होंने कहा कि बारिश के चलते गरगा डैम का जलस्तर बढ़ा है. जिसके चलते आज एक फाटक खोलना पड़ा.