Bihar News: विधानसभा चुनाव की तैयारी में जुटे JDU के पूर्व मंत्री, निकालने वाले हैं विशाल रैली
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2487058

Bihar News: विधानसभा चुनाव की तैयारी में जुटे JDU के पूर्व मंत्री, निकालने वाले हैं विशाल रैली

Bihar Politics: बिहार में होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए सभी दलों ने तैयारी शुरू कर दी है. इसी कड़ी में जेडीयू के पुर्व मंत्री ने विशाल रैली का आयोजन किया है.

विधानसभा चुनाव

बेतिया: बिहार में 2025 में होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए सभी पार्टियों ने अभी से ही तैयारी शुरू कर दी है. इसी कड़ी में पश्चिम चम्पारण के सिकटा विधानसभा से जेडीयू के पूर्व मंत्री खुर्शीद आलम ने भी अपनी दावेदारी को लेकर तैयारी कर रहे हैं.  इसके लिए पूर्व मंत्री खुर्शीद आलम 25 अक्टूबर को पुरुषोत्तमपुर से एक विशाल रैली निकालने वाले हैं जो इनरवा के शाहपुर परसौनी तक जाएगी. इसके बाद पूर्व मंत्री खुर्शीद आलम वहां एक विशाल जनसभा को सम्बोधित करेंगे.

बता दें कि खुर्शीद आलम पहली बार 2005 में कांग्रेस के टिकट से चुनाव जीतकर विधायक बने थे. इसके बाद 2010 में वो जेडीयू के टिकट पर चुनाव लड़े थे जिसमें उन्हें हार मिली थी.फिर 2015 विधानसभा जेडीये के टिकट से ही जीतकर वो विधायक बने बाद में सरकार में उन्हें अल्पसंख्यक मंत्री के साथ गन्ना मंत्री बनाया गया. इसका बाद  2020 में फिर से उन्हें हार का सामना करना पड़ा था. अब 2020 चुनाव के चार साल बाद पूर्व मंत्री अपना शक्ति प्रदर्शन करेंगे चुनाव लड़ने का शंखनाद करेंगे

पूर्व मंत्री खुर्शीद आलम ने बताया है कि उनके नेता नीतीश कुमार है और वह आजीवन उनके नेता बने रहेंगे. हम जनता के आदेश पर क्षेत्र में निकलने वाले हैं. जनता जनार्दन हमे चुनाव लड़ने का आदेश जारी करेगी हम जनता के आदेश का पालन करेंगे बाकि सब मेंरे नेता नीतीश कुमार तय करेंगे. बता दें कि पश्चिम चम्पारण में पूर्व मंत्री खुर्शीद आलम अल्पसंख्यक समाज के सबसे बड़े नेता के तौर पर जाने जाते हैं. खुर्शीद आलम को नीतीश कुमार का काफी खास माना जाता है. हालांकि ऐसी संभावना जताई जा रही है कि अगर सीएम नीतीश कुमार उन पर भरोसा नहीं जताते हैं तो वो स्वतंत्र राजनीति भी कर सकते हैं.

ये भी पढ़ें- 22 सितंबर को CM नीतीश ने प्रस्ताव दिया और 24 अक्टूबर को लगी मुहर, मोदी सरकार 3.0 में धड़ाधड़ हो रहे बिहार के काम

बता दें कि पश्चिम चंपारण में कुल नौ विधानसभा सीट है. 2020 में जेडीयू ने दो विधानसभा सीटों पर चुनाव लड़ा था. वाल्मीकिनगर विधानसभा में जेडीयू को जीत मिली थी तो सिकटा विधानसभा में पूर्व मंत्री खुर्शीद आलम को करारी हार का सामना करना पड़ा था. पश्चिम चंपारण के कुल नौ विधानसभा सीट में सात सीट पर भाजपा के विधायक है एक सीट पर जदयू तो एक सीट पर माले के विधायक है.

इनपुट- धनंजय द्विवेदी

बिहार की नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें Bihar News in Hindi और पाएं Bihar latest News in Hindi  हर पल की जानकारी । बिहार की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

 

Trending news