Jyotirling Darshan Train: महीने में एक बार बेतिया और रक्सौल से चलेगी शिवभक्तों की ट्रेन, 6 ज्योतिर्लिंगों के दर्शन कराएगी
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2397622

Jyotirling Darshan Train: महीने में एक बार बेतिया और रक्सौल से चलेगी शिवभक्तों की ट्रेन, 6 ज्योतिर्लिंगों के दर्शन कराएगी

Bettiah News: भारतीय रेल ने पश्चिम चम्पारण बेतिया को बड़ी सौगात दी है. भारत गौरव पर्यटक ट्रेन की सौगात मिली है जो ज्योतिर्लिंग सहित श्रीडीह द्वारिका सहित कई तीर्थ स्थलों का पर्यटकों को भ्रमण कराएगी.

Indian Railway: रेलवे ने पश्चिम चम्पारण को दी सौगात, शिव भक्तों को 6 ज्योतिर्लिंग के दर्शन कराएगी भारतीय रेल

बेतियाः Bettiah News:  बिहार के बेतिया से अच्छी खबर है. भारतीय रेल ने पश्चिम चम्पारण बेतिया को बड़ी सौगात दी है. भारत गौरव पर्यटक ट्रेन की सौगात मिली है जो ज्योतिर्लिंग सहित श्रीडीह द्वारिका सहित कई तीर्थ स्थलों का पर्यटकों को भ्रमण कराएगी ट्रेन में यात्रा करने वाले लोग ग्यारह दिन का सफर करेंगे. 

इस ट्रेन को बेतिया सांसद डॉ संजय जायसवाल ने हरी झंडी दिखा रवाना किया है. ट्रेन में सफर करने वाले यात्री तीर्थ यात्री 20 हजार ननऐसी 36 हजार ऐसे में खर्च कर 6 ज्योतिर्लिंग के साथ द्वारका श्री डीह का दर्शन करेंगे. महाकालेश्वर सोमनाथ नागेश्वर ओमकालेश्वर त्र्यंबकेश्वर भीमाशंकर ज्योतिर्लिंग के साथ द्वारकाधीश मंदिर श्रीडीह साईं मंदिर शनि महराज मंदिर का पर्यटक दर्शन करेंगे. इस ग्यारह दिन के यात्रा में एक यात्री को नन ऐसी में 20 हजार और एसी 36 हजार का खर्च आएगा. 

वहीं इसी खर्च में इन्हे ग्यारह दिन तक खाना पीना होटल में ठहरना मंदिर में दर्शन करना बस से आना-जाना शामिल है. यह ट्रेन महीने में एक बार बेतिया और रक्सौल से खुलेगी. इस ट्रेन की सौगात मिलने बेतिया वासियों में खुशी की लहर है. पर्यटकों ने बताया कि यह जिला के लिए सौगात है. बेतिया सांसद डॉ संजय जायसवाल ने बताया कि यह ट्रेन मेरे लोकसभा क्षेत्र के लिए सौगात है. भारत सरकार के द्वारा IRCTC के तहत महीने में एक बार बेतिया रक्सौल से खुलेगी. 

बेतिया स्टेशन पर सभी तीर्थ यात्रियों पर रेलवे कर्मचारियों फूलों की बारिश की. उन्हें तिलक लगाया गया और रुद्राक्ष का माला पहनाकर ट्रेन में बिठाया गया. बता दें कि यह ट्रेन IRCT के तहत सौगात है. रेलवे पहले जाने वाले पर्यटकों का टिकट बुक करेगी. कोच में यात्रियों की संतोषजनक संख्या होने पर कई स्टेशनों से यात्रियों को कलेक्ट करते हुए तीर्थस्थान के लिए प्रस्थान करेगी. 
इनपुट-  धनंजय द्विवेदी, बेतिया  

बिहार-झारखंड की नवीनतम अपडेट्स के लिए जी न्यूज से जुड़े रहें. यहां पढ़ें Bihar-Jharkhand News in Hindi और पाएं Bihar-Jharkhand latest news in hindi  हर पल की जानकारी. बिहार-झारखंड की हर खबर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार. जुड़े रहें हमारे साथ और अपडेटेड बने रहें.

Trending news