Bettiah News: दो बाघों की लड़ाई में एक की मौत, वाल्मीकि टाइगर रिजर्व में मिला शव
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2395958

Bettiah News: दो बाघों की लड़ाई में एक की मौत, वाल्मीकि टाइगर रिजर्व में मिला शव

Bettiah Latest News: वाल्मीकि टाइगर रिजर्व में एक बाघ की मौत का मामला सामने आया है. वन विभाग ने बताया कि बाघ के शव का पोस्टमार्टम किया जा रहा है. शव का पोस्टमार्टम होने के बाद उसका अंतिम संस्कार किया जाएगा.

वाल्मीकि टाइगर रिजर्व में बाघ की मौत

Bettiah News: बेतिया के वाल्मीकि टाइगर रिजर्व के मंगूराहा वन क्षेत्र में एक बाघ की मौत हो गई है. वन क्षेत्र के अमहवा की घटना है. जहां दो दिन पहले दो बाघ के बीच क्षेत्रीय संघर्ष हुआ था, जिसमें एक की मौत हो गई. बाघ की डेड बॉडी मिलने के बाद वन विभाग की टीम पहुंची है.

वन विभाग की टीम दूसरे बाघ की तलाश में जुटी है, उस बाघ के भी घायल होने की आशंका है. वन विभाग की टीम दोनों बाघ के बीच की लड़ाई को टेरिटोरियल फाइट बता रहा है. सीएफ ने बताया है कि बाघ के शव का पोस्टमार्टम किया जा रहा है. 

सीएफ ने बताया है कि दो बाघ के बीच क्षेत्र के वर्चस्व को लेकर हिंसक लड़ाई वन क्षेत्र में होते रहता है. यह लड़ाई इतनी हिंसक कभी कभी हो जाती है, जिससे एक बाघ को जान तक गंवानी पड़ जाती है, अगर लड़ाई में दूसरा बाघ भी घायल होता है तो उसकी भी कभी कभी जान चली जाती है. ऐसे में वन विभाग की टीम दूसरे बाघ की तलाश में जुट जाती है ताकि उसके जख्मों का इलाज किया जा सके और उसे बचाया जा सके.

यह भी पढ़ें:कैमूर में लीजिए नैनीताल और कश्मीर जैसा आनंद!करमचट डैम में बोटिंग शुरू,देखिए तस्वीरें

बता दें कि वाल्मीकि टाइगर रिजर्व में बाघ की संख्या बढ़कर 50 से 55 हो गई हैं, लेकिन बढ़ते बाघ की संख्या के साथ-साथ बाघ के बीच क्षेत्रीय संघर्ष वन विभाग के लिए चिंता का विषय बन गई है. सीएफ नेशामणी ने बताया कि दो दिन से बारिश हो रही है. इसी बीच यह घटना घटी है. डॉक्टरों की टीम बाघ के शव का पोस्टमार्टम करने जुट गई है. इसके बाद बाघ का अंतिम संस्कार किया जायेगा.

रिपोर्ट: धनंजय द्विवेदी

यह भी पढ़ें:प्रेमी की तलाश में लंदन पहुंच गई आम्रपाली! निरहुआ के भाई ने कर दिया घूंघट में घोटाला

बिहार की नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें Bihar News in Hindi और पाएं Bihar latest News in Hindi  हर पल की जानकारी । बिहार की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

Trending news