BJP MLAs On Dharna: दिल्ली में धरना पॉलिटिक्स, AAP के बाद अब विधानसभा परिसर में धरने पर बैठे BJP विधायक
Advertisement
trendingNow11326005

BJP MLAs On Dharna: दिल्ली में धरना पॉलिटिक्स, AAP के बाद अब विधानसभा परिसर में धरने पर बैठे BJP विधायक

Delhi Assembly: दिल्ली बीजेपी के एक बयान में नेता प्रतिपक्ष रामवीर सिंह बिधूड़ी ने कहा कि पार्टी विधायक इसलिए धरने पर बैठने के लिए मजबूर हुए हैं क्योंकि विधानसभा में उनकी बात नहीं सुनी गई है. इससे पहले आम आदमी के विधायक विधानसभा परिसर में धरने पर बैठे हुए हैं.

BJP MLAs On Dharna: दिल्ली में धरना पॉलिटिक्स, AAP के बाद अब विधानसभा परिसर में धरने पर बैठे BJP विधायक

BJP and AAP overnight protest: दिल्ली विधानसभा परिसर में सत्ताधारी आम आदमी पार्टी का धरना जारी है और इस बीच दिल्ली बीजेपी ने भी विधानसभा परिसर में धरना शुरू कर दिया है. पहले AAP ने उपराज्यपाल वीके सक्सेना पर भ्रष्टाचार के आरोप लगाते हुए रात भर विरोध प्रदर्शन करने का ऐलान किया था. इसके कुछ घंटे बाद सोमवार को बीजेपी ने कहा कि पार्टी के विधायक मनीष सिसोदिया और सत्येंद्र जैन के भ्रष्टाचार के सिलसिले में दोनों मंत्रियों को बर्खास्त करने की मांग को लेकर धरना प्रदर्शन करेंगे. इसके बाद विधानसभा परिसर में आप और बीजेपी दोनों दलों का धरना चल रहा है.

विधानसभा में नहीं सुनी गई बात

दिल्ली बीजेपी के एक बयान में नेता प्रतिपक्ष रामवीर सिंह बिधूड़ी ने कहा कि पार्टी विधायक इसलिए धरने पर बैठने के लिए मजबूर हुए हैं क्योंकि विधानसभा में उनकी बात नहीं सुनी गई है. बीजेपी के सभी आठ विधायक सोमवार और शुक्रवार को दिल्ली विधानसभा के विशेष सत्र की कार्यवाही में शामिल नहीं हुए थे क्योंकि उन्हें दोनों दिन सदन से बाहर कर दिया गया था.पार्टी ने अपने बयान में कहा कि उसके विधायकों को सोमवार को फिर से दिल्ली विधानसभा से असंवैधानिक तरीके से सस्पेंड किया गया और किसी भी मुद्दे को उठाने की इजाजत नहीं दी गई.

AAP ने की उपराज्यपाल को हटाने की मांग

पार्टी ने कहा कि दोपहर को नेता प्रतिपक्ष रामवीर सिंह बिधूड़ी की अध्यक्षता में बीजेपी विधायक दल की बैठक हुई और यह फैसला लिया गया कि पार्टी के विधायक विधानसभा परिसर में शहीद-ए-आजम भगत सिंह, राज गुरु और सुखदेव की प्रतिमाओं के पास धरने पर बैठेंगे. यह विरोध रात भर जारी रहेगा. इसी के तहत बीजेपी विधायक बारिश के बीच विधानसभा परिसर में धरना दे रहे हैं. इससे पहले दिन में AAP ने कहा कि उसके विधायक खादी ग्रामोद्योग आयोग के अध्यक्ष पद पर रहने के दौरान कथित रूप से 1,400 करोड़ रुपये के करप्शन मामले में उपराज्यपाल वीके सक्सेना के खिलाफ जांच की मांग को लेकर दिल्ली विधानसभा परिसर में विरोध प्रदर्शन करेंगे.

आम आदमी पार्टी ने दिल्ली के LG पर भ्रष्टाचार के आरोप लगाते हुए कहा कि वीके सक्सेना को इस्तीफा देना चाहिए और मामले में सीबीआई व ईडी द्वारा जांच कराई जानी चाहिए. इस घटनाक्रम से कुछ दिन पहले सक्सेना ने दिल्ली आबकारी नीति में कथित भ्रष्टाचार की सीबीआई जांच की सिफारिश की थी और इस जांच में मनीष सिसोदिया को मुख्य आरोपी बनाया गया है. इसस पहले भी AAP उपराज्यपाल पर दिल्ली सरकार के कामकाज में दखल का आरोप लगाती रही है. वीके सक्सेना का बचाव करते हुए बीजेपी ने सोमवार को कहा कि आप नेता बदले की भावना से आरोप लगा रहे हैं. इसके बाद से दोनों ही दलों के विधायक अपनी-अपनी मांगों को लेकर विधानसभा परिसर में अलग-अलग जगहों पर धरना दे रहे हैं.

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर
 

Breaking News in Hindi और Latest News in Hindi सबसे पहले मिलेगी आपको सिर्फ Zee News Hindi पर. Hindi News और India News in Hindi के लिए जुड़े रहें हमारे साथ.

TAGS

Trending news