नीतीश कुमार को अगला CM बनाने पर भाजपा प्रदेश अध्यक्ष ने ​कही ये बात
Advertisement
trendingNow1783158

नीतीश कुमार को अगला CM बनाने पर भाजपा प्रदेश अध्यक्ष ने ​कही ये बात

खुद पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने नीतीश कुमार  (Nitish Kumar) को बिहार का भावी मुख्यमंत्री बताया था.

नीतीश कुमार को अगला CM बनाने पर भाजपा प्रदेश अध्यक्ष ने ​कही ये बात

पटना: बिहार विधान सभा चुनाव (Bihar Assembly Election Results 2020)  के नतीजों के लिए वोटों की गिनती अभी चल रही है और एनडीए (NDA)  इस वक्त 127 सीटों पर महागठबंधन के ऊपर बढ़त बनाए हुए है. एनडीए (NDA) के इन आंकड़ों के बाद मुख्यमंत्री कौन बनेगा इसे लेकर बहस छिड़ गई है.

जहां खुद पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने नीतीश कुमार  (Nitish Kumar) को बिहार का भावी मुख्यमंत्री बताया था. वहीं ये भी कहा जा रहा है कि भाजपा नीतीश कुमार को सीएम (CM) नहीं बनाएगी. लेकिन बिहार बीजेपी अध्यक्ष संजय जायसवाल ऐसा नहीं मानते. उनका कहना है कि नीतीश कुमार ही सीएम बनेंगे. 

लाख टके का सवाल- बीजेपी बनी सबसे बड़ी पार्टी, अब कौन बनेगा CM?

बिहार बीजेपी अध्यक्ष संजय जायसवाल ने कहा कि हम नतीजों का आकलन करेंगे. जब पीएम, गृह मंत्री और राष्ट्रीय अध्यक्ष नड्डा जी ने नीतीश को चेहरा घोषित कर दिया है, तो अब सीएम के चेहरे पर कोई सवाल ही नहीं उठता है. जिन्हें खुशी मनानी थी, वो मना चुके हैं. हम फाइनल रिजल्ट का इंतजार कर रहे हैं. ब्रांड मोदी और भाजपा एक हैं.

हालांकि सवाल यह है कि बीजेपी सत्‍ता पक्ष में सबसे बड़े दल के रूप में उभरी है. सियासी समीकरणों के लिहाज से अब बिहार में बीजेपी 'बड़े भाई' की भूमिका में आ गई है. हालांकि चुनावों से पहले बीजेपी ने कहा था कि भले ही उनकी अधिक सीटें आएं लेकिन मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार ही बनेंगे. लेकिन अब सवाल ये भी है कि बीजेपी को जेडीयू की तुलना में काफी ज्‍यादा सीटें मिली हैं. इसलिए पार्टी के भीतर मुख्‍यमंत्री की कुर्सी बीजेपी को मिलने की मांग उठ सकती है.

बता दें कि बिहार चुनाव के रुझानों में चाहें जो भी दल आगे-पीछे दिख रहा हो लेकिन वास्‍तविकता ये है कि बिहार चुनाव के आखिरी नतीजों के लिए आपको देर शाम तक का इंतजार करना पड़ेगा. ऐसा इसलिए क्‍योंकि अभी 42 सीटों पर 500 और 74 सीटों पर 1000 वोटों का अंतर दिख रहा है.

VIDEO

Trending news