Revdi culture: सिसोदिया का BJP पर निशाना, बोले- 'रेवड़ी' बोलकर मजाक उड़ाने वाले चला रहे 'दोस्तवादी' मॉडल
Advertisement

Revdi culture: सिसोदिया का BJP पर निशाना, बोले- 'रेवड़ी' बोलकर मजाक उड़ाने वाले चला रहे 'दोस्तवादी' मॉडल

BJP vs AAP: सिसोदिया ने कहा कि बीजेपी आम जनता को प्राइवेट अस्पतालों और स्कूलों में जाने को मजूबर करती है क्योंकि इनमें से ज्यादातर पार्टी के दोस्तों से ताल्लुक रखते हैं. एक बार जब गरीब आदमी इन निजी संस्थानों का खर्च उठाने में नाकाम हो जाता है तो फिर इनके दरवाजे गरीबों के लिए बंद कर दिए जाते हैं. 

Revdi culture: सिसोदिया का BJP पर निशाना, बोले- 'रेवड़ी' बोलकर मजाक उड़ाने वाले चला रहे 'दोस्तवादी' मॉडल

Manish Sisodia attack on BJP: देश में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बयान के बाद रेवड़ी कल्चर को लेकर बहस छिड़ गई है. यहां तक कि अब यह मामला सुप्रीम कोर्ट तक पहुंच चुका है और अदालत ने इसे लेकर सख्त टिप्पणी की है. वहीं दिल्ली की आम आदमी पार्टी सरकार कल्याणकारी योजनाओं को रेवड़ी कल्चर का नाम देने से नाराज है और लगातार इस मुद्दे पर केंद्र सरकार को घेर रही है. पार्टी के नेता और दिल्ली के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने केंद्र सरकार पर विकास के नाम पर भ्रम फैलाने का आरोप लगाया है. उन्होंने कहा कि सरकार अपने कुछ मित्रों को फायदा पहुंचाने के लिए देश में प्राइवेट संस्थानों को बढ़ावा दे रही है जो कि गरीब आदमी की पहुंच से बाहर हैं.

'रेवड़ी' बोलकर बनाया मजाक

सिसोदिया ने कहा कि बीजेपी आम जनता को प्राइवेट अस्पतालों और स्कूलों में जाने को मजूबर करती है क्योंकि इनमें से ज्यादातर पार्टी के दोस्तों से ताल्लुक रखते हैं. एक बार जब गरीब आदमी इन निजी संस्थानों का खर्च उठाने में नाकाम हो जाता है तो फिर इनके दरवाजे गरीबों के लिए बंद कर दिए जाते हैं. सिसोदिया ने कहा कि देश में दो तरह के मॉडल काम कर रहे हैं और केंद्र सरकार ने विकास के नाम पर भ्रम फैलाया है. साथ ही रेवड़ी बोलकर मजाक उड़ाया जा रहा है, इनकी नीतियों से आम जनता बुरी तरह से त्रस्त है.

दिल्ली के डिप्टी सीएम ने आरोप लगाया कि बीजेपी ने  ‘दोस्तवादी’ मॉडल से अपने दोस्तों का करोड़ों रुपये का कर्ज माफ किया लेकिन आम आदमी को स्वास्थ्य, शिक्षा जैसी सुविधाओं से वंचित किया गया. उन्होंने कहा कि वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने यह कहकर लोगों को डराने की कोशिश की है कि जनता के कल्याण पर सरकारी पैसा खर्च करने से देश बर्बाद हो जाएगा. उन्होंने कहा कि मुफ्त योजनाएं चलाने के बावजूद दिल्ली सरकार का राजस्व ज्यादा है जबकि बीजेपी शासित राज्यों की सरकारें घाटे में चल रही हैं.

बीजेपी ने लगाया था आरोप

बीजेपी ने इससे पहले प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कहा कि केंद्र सरकार की कल्याणकारी नीतियां समाज के पिछड़े और वंचित वर्गों को योजनाओं से सशक्त करती हैं. वहीं कुछ पार्टियां मुफ्त की चीजें बांटकर राजनीतिक लाभ के लिए रेवड़ी कल्चर में बिजी हैं. बीजेपी प्रवक्ता शहजाद पूनावाला ने कहा, ‘रेवड़ी कल्चर राजनीतिक फायदे के लिए लॉलीपॉप बांटना है और इससे लोगों के जीवन में कोई बदलाव नहीं आता. यह कल्चर टैक्सपेयर्स के पैसों का दुरुपयोग करती है, जिसमें गरीबों के एवज में फायदा अमीरों को पहुंचता है.’ पीएम मोदी ने हाल के दिनों में राजनीति में रेवड़ी कल्चर के मुद्दे को जोरशोर से उठाया है और ऐसी राजनीति करने वाले दलों पर निशाना साधा है.

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news