BJP Meeting: बीजेपी के टारगेट पर अब दक्षिण के राज्य, ओवैसी के गढ़ से होगी रणनीति बनाने की तैयारी
Advertisement

BJP Meeting: बीजेपी के टारगेट पर अब दक्षिण के राज्य, ओवैसी के गढ़ से होगी रणनीति बनाने की तैयारी

BJP Meeting: पांच वर्ष के अंतराल के बाद बीजेपी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की यह पहली बैठक होगी, जो राष्ट्रीय राजधानी से बाहर हो रही है. वर्ष 2014 के बाद बीजेपी की यह तीसरी बैठक होगी, जो किसी दक्षिण भारतीय राज्य में आयोजित की जा रही है.

BJP Meeting: बीजेपी के टारगेट पर अब दक्षिण के राज्य, ओवैसी के गढ़ से होगी रणनीति बनाने की तैयारी

BJP Meeting: महाराष्ट्र में सत्ता पर काबिज होने के साथ ही भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) ने पश्चिमोत्तर क्षेत्र में अपनी स्थिति मजबूत कर ली है और अब उसकी नजर दक्षिणी राज्यों खासकर तेलंगाना पर है, जहां उसकी राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक शनिवार से शुरू होगी.

पांच वर्ष के अंतराल के बाद बीजेपी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की यह पहली बैठक होगी, जो राष्ट्रीय राजधानी से बाहर हो रही है. वर्ष 2014 में केंद्र की सत्ता में आने के बाद बीजेपी की यह तीसरी बैठक होगी, जो किसी दक्षिण भारतीय राज्य में आयोजित की जा रही है. राष्ट्रीय कार्यकारिणी निर्णय लेने वाला बीजेपी का प्रमुख निकाय है.

18 साल के अंतराल के बाद हैदराबाद में राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक

बीजेपी 18 वर्ष के अंतराल के बाद हैदराबाद में अपनी राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक कर रही है. तेलंगाना समेत दक्षिण के राज्यों में पांव पसारने की बीजेपी की कोशिशों के तहत प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी तीन जुलाई को हैदराबाद में एक वृहद रैली करेंगे. यह रैली संभवत: स्थानीय संस्कृति एवं परंपरा के विषय पर आधारित होगी.

हैदराबाद में बीजेपी की यह बैठक ऐसे समय में होने जा रही है, जब पार्टी तेलंगाना में अपने पैर पसारने की पुरजोर कोशिशों में लगी हुई है. बीजेपी को चुनौती देने के लिए तेलंगाना के मुख्यमंत्री और तेलंगाना राष्ट्र समिति (टीआरएस) के प्रमुख के चंद्रशेखर राव राष्ट्रीय स्तर पर विपक्षी दलों के एक व्यापक गठबंधन को स्वरूप देने का प्रयास कर रहे हैं.

बैठक की तैयारियों के मद्देनजर देशभर से बीजेपी नेताओं ने तेलंगाना के सभी 119 निर्वाचन क्षेत्रों में पार्टी कार्यकर्ताओं से संवाद किया.बीजेपी ने 2020 में ग्रेटर हैदराबाद नगर निगम और हुजुराबाद एवं दुब्बाका निर्वाचन क्षेत्रों के उपचुनाव सहित कुछ हालिया चुनावों में अच्छा प्रदर्शन किया है. बीजेपीने 2019 के लोक सभा चुनाव में तेलंगाना में चार सीट पर जीत हासिल की थी.

राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक 2-3 जुलाई को होगी. बैठक शनिवार दोपहर को बीजेपी अध्यक्ष जे पी नड्डा के भाषण से शुरू होगी और मोदी के संबोधन से समाप्त होगी. बैठक के दौरान वे राज्य संगठनात्मक गतिविधियों पर रिपोर्ट देंगे, जहां चुनाव होने हैं. 

Shiv Sena Leader Sanjay Raut: संजय राउत की आज ईडी के सामने पेशी, उससे पहले शिवसैनिकों से की ये बड़ी अपील

Devendra Fadnavis Eknath Shinde: पता चल गई वजह! देवेंद्र फडणवीस ने मुख्यमंत्री पद के लिए शिंदे का इन वजहों से किया समर्थन

Trending news