Gujarat Assembly Election के लिए BJP ने जारी की दूसरी लिस्ट, किया उम्मीदवारों का ऐलान
Advertisement
trendingNow11437254

Gujarat Assembly Election के लिए BJP ने जारी की दूसरी लिस्ट, किया उम्मीदवारों का ऐलान

BJP Candidates List: गुजरात विधानसभा का चुनाव (Gujarat Election 2022) दो चरणों में होना है. 1 और 5 दिसंबर को वोट डाले जाएंगे. इस बीच, बीजेपी ने अपने उम्मीदवारों की दूसरी लिस्ट जारी कर दी है.

गुजरात चुनाव के लिए बीजेपी उम्मीदवारों की लिस्ट.

Gujarat Election 2022: गुजरात विधानसभा चुनाव 2022 (Gujarat Assembly Election 2022) के लिए बीजेपी (BJP) ने अपनी दूसरी लिस्ट जारी कर दी है. बीजेपी ने 6 और प्रत्याशियों के नाम का ऐलान कर दिया है. बीजेपी ने धोराजी से महेंद्रभाई पाडलिया, खंभालिया से मूलुभाई बेरा, कुतियाना से ढेलिबेन मालदेभाई ओडेदरा, भावनगर पूर्व से सेजल राजीव कुमार पांड्या, डेडियापाड़ा से हितेश देवजी वसावा और चौर्यासी से संदीप देसाई को विधानसभा चुनाव के लिए टिकट दिया है. इन 6 विधानसभा सीटों पर पहले चरण के तहत 1 दिसंबर को मतदान होना है.

बीजेपी के 166 उम्मीदवारों के नामों का हुआ ऐलान

बता दें कि इससे पहले बीजेपी ने 10 नवंबर को अपने 160 उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी की थी. दूसरी लिस्ट आने के बाद बीजेपी  अब तक अपने 166 उम्मीदवारों के नाम का ऐलान कर चुकी है. बीजेपी की पहली लिस्ट में पहले चरण के चुनाव वाले 83 सीटों पर और दूसरे चरण के तहत चुनाव वाले 77 सीटों पर उम्मीदवारों के नामों की घोषणा की गई थी.

गुजरात में दो चरणों में होगा मतदान

जान लें कि गुजरात की 182 विधानसभा सीटों पर दो चरणों में 1 दिसंबर और 5 दिसंबर को मतदान होना है. राज्य में 1 दिसंबर को 89 और 5 दिसंबर को 93 विधानसभा सीटों पर वोटिंग होगी. गुजरात में पहले चरण के चुनाव वाले 89 विधानसभा क्षेत्रों में नामांकन की आखिरी तारीख 14 नवंबर और 5 दिसंबर को दूसरे चरण में 93 विधानसभा सीटों पर होने वाले चुनाव के लिए नामांकन की आखिरी तारीख 17 नवंबर है. वोटों की काउंटिंग 8 दिसंबर को होगी.

(न्यूज़ एजेंसी आईएएनएस के इनपुट के साथ)

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news