BJP की एक और लिस्‍ट जारी, छत्‍तीसगढ़ में रमन सिंह को लगा झटका, बेटे का टिकट कटा
Advertisement
trendingNow1509214

BJP की एक और लिस्‍ट जारी, छत्‍तीसगढ़ में रमन सिंह को लगा झटका, बेटे का टिकट कटा

9 लोगों की सूची में छत्तीसगढ़ के 6 उम्मीदवारों के नाम हैं.

.(फाइल फोटो)

नई दिल्ली: बीजेपी ने लोकसभा चुनाव 2019 (Lok Sabha Elections 2019) के मद्देनजर रविवार को प्रत्याशियों की सातवीं लिस्ट जारी कर दी है. इस लिस्ट में छत्तीसगढ़, तेलंगाना, मेघालय और महाराष्ट्र के 9 उम्मीदवारों की सूची जारी की गई. जिसमें छत्तीसगढ़ के 6 उम्मीदवारों के नाम हैं. छत्तीसगढ़ के राजनांदगांव से संतोष पांडेय, रायपुर से सुनील सोनी, बिलासपुर से अरुण साव, दुर्ग से विजय बघेल, कोरबा से ज्योति नंद दूबे को टिकट दिया गया है. इस लिस्ट में सबसे तगड़ा झटका छत्तीसगढ़ के पूर्व सीएम रमन सिंह को लगा है. इस बार रमन सिंह के परिवार से किसी को भी टिकट नहीं दिया गया है. रमन सिंह के बेटे अभिषेक सिंह इससे पहले राजनांदगांव से सांसद चुने गए थे. 

fallback

टिकट घोषित होने से पहले ही बीजेपी पार्टी ने साफ तौर पर कह दिया था कि इस बार सभी सांसदों के टिकट कटेंगे. माना जा रहा था कि बीजेपी राजनांदगांव से उनके बेटे का टिकट काट कर रमन सिंह पर दांव लगा सकती है. लेकिन छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री रमन सिंह को उनके गृह निर्वाचन सीट राजनांदगांव से उतारा जाएगा या नहीं, इन अटकलों को विराम देते हुए भाजपा ने इस सीट के लिए संतोष पांडे का नाम आगे किया है.

 

इससे पहले बीजेपी ने शनिवार को ही 11 उम्मीदवारों की एक और लिस्ट जारी की थी. बीजेपी पार्टी की तरफ से घोषित उम्मीदवारों की संख्या 306 पर पहुंच गई. 

Trending news