BJP हाईकमान ने इस बड़े नेता को दी चेतावनी, मीडिया में कुछ भी कहने से बचने का निर्देश
Advertisement

BJP हाईकमान ने इस बड़े नेता को दी चेतावनी, मीडिया में कुछ भी कहने से बचने का निर्देश

BJP High warns Dilip Ghosh: पश्चिम बंगाल के वरिष्ठ नेता और बीजेपी के पूर्व राज्य प्रमुख दिलीप घोष को भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने राज्य इकाई के खिलाफ 'आलोचनात्मक' टिप्पणियों पर सख्त रुख अख्तियार करते हुए उन्हें आगाह किया गया है.

BJP हाईकमान ने इस बड़े नेता को दी चेतावनी, मीडिया में कुछ भी कहने से बचने का निर्देश

BJP High Command warns Dilip Ghosh: भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने पश्चिम बंगाल के अपने वरिष्ठ नेता और पार्टी के पूर्व राज्य प्रमुख दिलीप घोष को चेतावनी दी है. बीजेपी हाईकमान की ओर से पार्टी की राज्य इकाई के खिलाफ 'आलोचनात्मक' टिप्पणियों पर सख्त रुख अख्तियार करते हुए उन्हें आगाह किया गया है. दिलीप घोष को कहा गया है कि उनका आचरण 'अस्वीकार्य' है और इससे न केवल पार्टी को नुकसान होगा, बल्कि उनकी अतीत की कड़ी मेहनत को भी निष्फल कर देगा.

दिलीप घोष ने सुकांत मजूमदार पर कही थी ये बात

पश्चिम बंगाल भाजपा के पूर्व अध्यक्ष दिलीप घोष (Dilip Ghosh) ने अपने उत्तराधिकारी सुकांत मजूमदार (Sukanta Majumdar) को एक 'अनुभवहीन' नेता बताया था. मजूमदार पर निशाना साधते हुए दिलीप घोष ने उन्हें ऐसा 'अनुभवहीन' नेता करार दिया, जो 'हाल ही में' परिदृश्य में आए हैं.

राष्ट्रीय महासचिव ने तीखे शब्दों में दिलीप घोष को लिखे पत्र

पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव अरुण सिंह (Arun Singh) ने तीखे शब्दों में दिलीप घोष (Dilip Ghosh) को लिखे पत्र में उन्हें सार्वजनिक मंचों पर पार्टी नेताओं के खिलाफ बोलने को लेकर आगाह किया है. अरुण सिंह ने कहा कि यह पत्र पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा (JP Nadda) के निर्देश पर जारी किया गया है. हालांकि, दिलीप घोष ने दावा किया कि उन्हें अभी तक ऐसा कोई पत्र नहीं मिला है और आश्चर्य जताया कि पत्र उन्हें मिलने से पहले ही मीडिया तक कैसे पहुंच गया.

ये भी पढ़ें- ज्ञानवापी मसले पर क्या बोल गए राकेश टिकैत? मुस्लिम पक्ष को दे डाली ये नसीहत

'असंतोष और अशांति पैदा करने वाले बयान से रहें दूर'

बीजेपी के राष्ट्रीय महासचिव अरुण सिंह (Arun Singh) ने कहा कि इस तरह के बयानों से पार्टी की होने वाली गहरी पीड़ा और चिंता से वह दिलीप घोष (Dilip Ghosh) को अवगत कराना चाहते हैं. पत्र में उन्होंने घोष से कहा, 'आपको सलाह देते हैं कि पश्चिम बंगाल में या कहीं भी अपने सहयोगियों के बारे में सार्वजनिक मंचों या मीडिया में टिप्पणी करने से परहेज करें.'

उन्होंने पत्र में कहा, 'इस तरह की टिप्पणियों से सिर्फ पार्टी को ही नुकसान होगा और अतीत में की गई आपकी खुद की मेहनत भी बेकार हो जाएगी. इसके अलावा, आपके कद के व्यक्ति जो राष्ट्रीय उपाध्यक्ष हैं, द्वारा इस तरह के बयानों से पार्टी कार्यकर्ताओं के बीच गहरा असंतोष, अशांति और अलगाव पैदा हो सकता है. भाजपा का राष्ट्रीय नेतृत्व मीडिया के जरिए ऐसे बयान जारी करने से काफी चिंतित है.'

पार्टी को दिलीप सिंह से सराहनीय कार्यों की उम्मीद

अरुण सिंह (Arun Singh) ने कहा कि पार्टी कार्यकर्ता पश्चिम बंगाल राज्य भाजपा के अध्यक्ष के रूप में आपके द्वारा शुरू किए गए सराहनीय कार्यों को जारी रखने के लिए दिशा, समर्थन और प्रोत्साहन के लिए आपकी ओर देखते हैं. पश्चिम बंगाल भाजपा अध्यक्ष के रूप में दिलीप घोष का कार्यकाल बेहद सफल माना जाता है अरुण सिंह ने आगे कहा कि कुछ ऐसे मामले सामने आए हैं जब उनके कुछ बयानों ने राज्य के पार्टी नेताओं को दुख पहुंचाया है और भाजपा के केंद्रीय नेतृत्व को भी शर्मिंदा किया है.

दिलीप घोष बोले- अब तक नहीं मिला कोई पत्र

दिलीप घोष (Dilip Ghosh) ने कहा, 'मुझे अभी तक ऐसा कोई पत्र नहीं मिला है. मैं वास्तव में इस तथ्य से चकित हूं कि पत्र मुझ तक पहुंचने से पहले ही मीडिया तक कैसे पहुंच गया था.' भाजपा की बंगाल इकाई के अन्य वरिष्ठ नेताओं ने इस मामले पर टिप्पणी करने से इनकार कर दिया.

टीएमसी ने बीजेपी पर साधा निशाना

बंगाल में सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस (TMC) ने ट्विटर पर कहा कि यह घटनाक्रम भारतीय जनता पार्टी खेमे में एकता की कमी को दर्शाता है. टीएमसी ने ट्वीट किया, 'हमने पहले भी कहा है और इसे फिर से कहेंगे कि भाजपा ने ताश के पत्तों का घर बनाया है जो तेजी से गिर रहा है. भाजपा के केंद्रीय नेतृत्व द्वारा दिलीप घोष की निंदा उनकी पार्टी में संगठनात्मक एकता की कमी की ओर इशारा करता है. अपने रेत के महल को समुद्र से बचाएं.'
(इनपुट- न्यूज एजेंसी भाषा)

लाइव टीवी

Trending news