West Bengal Poll: ममता सत्ता में आईं तो बंगाल बन जाएगा 'मिनी पाकिस्तान' बोले Suvendu Adhikari

टीएमसी (TMC) के प्रतिनिधिमंडल ने पश्चिम बंगाल (West Bengal) के मुख्य निर्वाचन अधिकारी से मुलाकात की. टीएमसी नेताओं ने स्वतंत्र और निष्पक्ष चुनाव कराने की अपील करते हुए कहा कि पूर्वी मिदनापुर में मौजूद सभी असमाजिक तत्वों को वोटिंग के पहले हिरासत में लेना चाहिए. 

West Bengal Poll: ममता सत्ता में आईं तो बंगाल बन जाएगा 'मिनी पाकिस्तान' बोले Suvendu Adhikari
फाइल फोटो

कोलकाता: पश्चिम बंगाल (West Bengal) में दूसरे चरण के मतदान से पहले चुनाव प्रचार अभियान अपने चरम पर पहुंच चुका है. चुनावी आपाधापी के बीच बीजेपी (BJP) और टीएमसी (TMC) के के नेताओं के बीच जारी जुबानी जंग भी तेज हो गई है. इस बीच सुवेंदु अधिकारी (Suvendu Adhikari) ने ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) पर निशाना साधते हुए कहा, 'उनके दिमाग का इलाज होना चाहिये. पीएम के खिलाफ जिस तरह जिस तरह अभद्र भाषा का इस्तेमाल किया ऐसे लोगों को हम कोई जवाब नहीं देना चाहते क्योंकि बेगम की बात का कोई जवाब ही नहीं है.' 

'नंदीग्राम की जनता देगी जवाब'

बीजेपी नेता शुवेंदु ने कहा, '1 अप्रैल को नंदीग्राम (Nandigram) की जनता ममता को जवाब देगी और नतीजों के दिन उन्हें सब कुछ बखूबी समझ आ जायेगा. अमित शाह ने सीट के बारे में जो बयान दिया वो थोडा कम बोले. हमारे क्षेत्र में बीजेपी 30 में से 30 सीट जीतेगी. इस तरह की वोटिंग परिवर्तन के पक्ष मे और तुष्टीकरण के खिलाफ जनता का फैसला होगा.' 

तो बंगाल बन जाएगा मिनी पाकिस्तान: शुवेंदु

शुवेंदु अधिकारी ने ये भी कहा, 'अगर पश्चिम बंगाल में ममता बनर्जी की सरकार बनी तो बंगाल एक मिनी पाकिस्तान बन जाएगा.' ममता बनर्जी और उनकी टीएमसी सरकार पर तुष्टीकरण का आरोप लगाते हुए शुवेंदु ने जनता से बंगाल को मिनी पाकिस्तान बनने से बचाने के लिए टीएमसी को वोट न देने की अपील की है.

व्हील चेयर पर ममता की पदयात्रा

पश्चिम बंगाल में सीएम ममता बनर्जी ने सोमवार को नंदीग्राम में पदयात्रा (Mamata Padyatra) निकाली. 8 किलोमीटर लंबी पदयात्रा ठाकुर चौक पर खत्म हुई. तपती गर्मी और भरी धूप के बावजूद उन्होंने रूट में बदलाव किया. दरअसल ममता बीच रास्ते में एक गांव में दाखिल हुईं और इस तरह उनकी पदयात्रा करीब 12 से 15 किलोमीटर तक हो गई.

ये भी पढ़ें- WB Election 2021: BJP कार्यकर्ता की मां के निधन पर Mamata Banerjee का पलटवार, दिया Amit Shah के ट्वीट का जवाब

रविवार के निर्धारित चुनाव प्रचार की बात करें तो पदयात्रा के अलावा उनकी 3 जनसभाएं भी आयोजित हुईं. ममता ने अपनी कथित पदयात्रा व्हील चेयर पर बैठकर पूरी की. जहां वो गांव की छोटी-2 गलियों में गईं और वहां के लोगों से संवाद किया. 

चुनाव आयोग से मिला TMC डेलिगेशन

इस बीच टीएमसी के एक प्रतिनिधिमंडल ने बंगाल के मुख्य निर्वाचन अधिकारी से मुलाकात की. टीएमसी नेताओं ने स्वतंत्र और निष्पक्ष चुनाव कराने की अपील करते हुए कहा कि पूर्वी मिदनापुर में सभी असमाजिक तत्वों को वोटिंग के पहले एहतियातन हिरासत में लेना चाहिए. 

टीएमसी प्रतिनिधिमंडल ने यह भी आरोप लगाया कि सुवेंदु अधिकारी अपराधियों को शरण दे रहे हैं जो नंदीग्राम के निवासी ही नहीं हैं. टीएमसी ने मुख्य निर्वाचन अधिकारी से सभी बाहरी अपराधियों की गिरफ्तारी सुनिश्चित करने को कहा है.

(इनपुट एएनआई से)

LIVE TV

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.