दिल्ली में इजरायल एंबेसी के पास धमाका, लेटर के साथ मिला झंडा; स्पेशल सेल ने इलाके को घेरा
Advertisement
trendingNow12030028

दिल्ली में इजरायल एंबेसी के पास धमाका, लेटर के साथ मिला झंडा; स्पेशल सेल ने इलाके को घेरा

Israel Embassy: धमाके की कॉल पर दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल की टीम पहुंचकर पड़ताल में जुट गई है. बताया गया है कि एंबेसी के पीछे खाली प्लॉट पर धमाके की आवाज आई है. इसे वहां मौजूद कुछ लोगों ने सुना भी है. घटना लगभग शाम 5 बजे के आसपास हुई है.

दिल्ली में इजरायल एंबेसी के पास धमाका, लेटर के साथ मिला झंडा; स्पेशल सेल ने इलाके को घेरा

New Delhi Israel Embassy: नई दिल्ली स्थित इजरायल एंबेसी के पास तेज धमाका हुआ है. धमाके के बाद भीषण हड़कंप मच गया है. घटना के तुरंत बाद दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने इलाके को घेर लिया है. बताया गया कि एंबेसी के पीछे खाली प्लॉट पर धमाके की आवाज आई है. इसे वहां मौजूद कुछ लोगों ने सुना भी है. घटना लगभग शाम 5 बजे के आसपास हुई है. पुलिस और स्पेशल सेल की टीम मौके पर पहुंच कर जांच में जुट गई हैं. उधर, इजरायली एंबेसी ने भी पुष्टि की है कि शाम 5:10 बजे के आसपास एंबेसी के नजदीक एक विस्फोट हुआ है. दिल्ली पुलिस और स्पेशल सेल स्थिति की जांच कर रहे हैं.

सर्च ऑपरेशन जारी
असल में दिल्ली अग्निशमन सेवा ने बताया कि उनके पास शाम 5 बजकर 47 मिनट पर कॉल आई थी और दिल्ली पुलिस के पीसीआर से ट्रांसफर की गई थी. इसके बाद पुलिस और अग्निशमन विभाग के अधिकारी मौके पर पहुंच गए थे. फ़िलहाल सर्च ऑपरेशन जारी है. दिल्ली पुलिस की क्राइम यूनिट की एक टीम और फोरेंसिक टीम भी इजरायली दूतावास के पास जांच कर रही है. 

पास में ही लेटर..लेटर में झंडा
मामले में दिल्ली पुलिस सूत्रों के मुताबिक जानकारी आई है कि जहां से धमाके की आवाज आई है वहां से कुछ दूरी पर पुलिस को एक लेटर भी मिला है. लेटर में इजरायली दूतावास के राजदूत को एड्रेस किया गया है. साथ ही लेटर में एक झंडा भी लपेटा हुआ है. पुलिस ने लेटर को कब्जे में लिया है. आगे की जांच जारी है. उधर NIA की टीम भी इजरायली दूतावास के बाहर पहुंच चुकी है. और वह इस मामले से जुड़ी जांच की जानकारी ले रही है.

2021 और 2012 में भी हुआ था धमाका
इजरायल एंबेसी के पास 2021 में भी धमाका हुआ था. उस दौरान कई कारों को नुकसान हुआ था और ब्‍लास्‍ट में कई कारों के शीशे टूट गए थे. वहीं 2012 में एंबेसी के पास कार पर हमला हुआ था. उस समय सफदरजंग रोड पर बाइक पर सवार होकर दो हमलावर दूतावास के पास आए थे, और कार पर कुछ चिपकाकर फरार हो गए, इसके बाद ही धमाका हो गया था.

Breaking News in Hindi और Latest News in Hindi सबसे पहले मिलेगी आपको सिर्फ Zee News Hindi पर. Hindi News और India News in Hindi के लिए जुड़े रहें हमारे साथ.

TAGS

Trending news