MIG-29 Crash: गोवा के पास नौसेना को 11 दिन बाद मिला कमांडर निशांत सिंह का शव
Advertisement
trendingNow1801752

MIG-29 Crash: गोवा के पास नौसेना को 11 दिन बाद मिला कमांडर निशांत सिंह का शव

 नौसेना के बचाव दल ने 'मिग-29के' लड़ाकू विमान के दुर्घटनास्थल के पास से एक शव बरामद किया है, जिसके बारे में माना जा रहा है कि यह करीब 11 दिन पहले गोवा के पास अरब सागर में दुर्घटनाग्रस्त हुए इस विमान के लापता पायलट कमांडर निशांत सिंह का शव हो सकता है जोकि दुर्घटना के बाद से ही लापता हैं.

फाइल फोटो

नई दिल्लीः नौसेना के बचाव दल ने 'मिग-29के' लड़ाकू विमान के दुर्घटनास्थल के पास से एक शव बरामद किया है, जिसके बारे में माना जा रहा है कि यह करीब 11 दिन पहले गोवा के पास अरब सागर में दुर्घटनाग्रस्त हुए इस विमान के लापता पायलट कमांडर निशांत सिंह का शव हो सकता है जोकि दुर्घटना के बाद से ही लापता हैं. आधिकारिक सूत्रों ने सोमवार को यह जानकारी दी. वहीं, नौसेना ने कहा कि शव की शिनाख्त के लिए डीएनए परीक्षण के वास्ते नमूने भेजे जा रहे हैं जोकि विमान के दुर्घटनास्थल के पास से बरामद किया गया है.

ये भी पढ़ें-भारत बंद से पहले सरकार को मिला 20 किसान संगठनों का साथ, कृषि बिल पर दिया समर्थन

नौसेना ने DNA टेस्ट के लिए भेजा कमांडर का शव
भारतीय नौसेना ने एक बयान में कहा, ' दुर्घटनास्थल के पास से एक शव बरामद किया गया है. शव की शिनाख्त के लिए डीएनए परीक्षण के वास्ते नमूने भेजे जा रहे हैं.' एक अधिकारी ने नाम नहीं बताने की शर्त पर कहा, ' यह मानने के लिए कारण हैं कि शव कमांडर निशांत सिंह का है. डीएनए परीक्षण के बाद ही इसको लेकर पुष्टि हो सकेगी.' उल्लेखनीय है कि 26 नवंबर को अरब सागर में 'मिग-29के' विमान के दुर्घटनाग्रस्त होने के बाद से ही भारतीय नौसेना के पायलट निशांत सिंह लापता हैं जबकि घटना के तुरंत बाद दूसरे पायलट को बचा लिया गया था। लापता पायलट की तलाश के लिए लगातार अभियान जारी रहा.

ये भी पढ़ें-बाइेडन कैबिनेट में बेसेरा बने स्वास्थ मंत्री, भारतीय-अमेरिकी डॉ. विवेक मूर्ति को मिला ये पद

14 विमान सहित कमांडर को पानी के अंदर खोज रहे थे कई गोताखोर
नौसेना ने कहा कि कमांडर निशांत सिंह की तलाश के लिए नौ नौकाएं, 14 विमान समेत पानी के भीतर खोजने के लिए गोताखोरों को तैनात किया गया था. दुर्घटनास्थल के पास पिछले 10 दिनों से पानी के भीतर रात में भी जारी तलाशी अभियान के लिए एचडी कैमरों की मदद ली जा रही थी.

Trending news