गृह मंत्रालय वाले नॉर्थ ब्लॉक को मिली बम से उड़ाने की धमकी, पुलिस कंट्रोल रूम में अलर्ट
Advertisement
trendingNow12259108

गृह मंत्रालय वाले नॉर्थ ब्लॉक को मिली बम से उड़ाने की धमकी, पुलिस कंट्रोल रूम में अलर्ट

Bomb Threat: नॉर्थ ब्लॉक में ही भारत का गृह मंत्रालय स्थित है. ऐसे में सुरक्षा व्यवस्था को लेकर कड़ी सतर्कता बरती जा रही है. बम की धमकी के बाद सुरक्षाबलों को भी चौकसी बढ़ाने के निर्देश दिए गए हैं.

गृह मंत्रालय वाले नॉर्थ ब्लॉक को मिली बम से उड़ाने की धमकी, पुलिस कंट्रोल रूम में अलर्ट

North Block PCR: देश की राजधानी नई दिल्ली के अतिसंवेदनशील इलाके नॉर्थ ब्लॉक में स्थित पुलिस कंट्रोल रूम अचानक से हड़कंप मच गया. नॉर्थ ब्लॉक स्थित पुलिस कंट्रोल रूम को बम की धमकी वाला ईमेल मिला है. इस धमकी के मिलते ही दिल्ली दमकल विभाग की दो गाड़ियां मौके पर पहुंच गई हैं. फिलहाल स्थिति की और ज्यादा जानकारी आने का इंतज़ार है. नॉर्थ ब्लॉक में सुरक्षा व्यवस्था को लेकर कड़ी सतर्कता बरती जा रही है. बम की धमकी के बाद सुरक्षाबलों को भी चौकसी बढ़ाने के निर्देश दिए गए हैं.

असल में नॉर्थ ब्लॉक में ही गृह मंत्रालय का दफ्तर स्थित है. ऐसे में सुरक्षा बलों को हाई अलर्ट पर रखा गया है. दमकल विभाग के अलावा बम निरोधक दस्ता भी मौके पर पहुंच रहा है. सुरक्षा बल इस मामले की लगातार निगरानी कर रहे हैं.

जांच के बाद मेल को बताया गया फेक.. 
जानकारी के मुताबिक धमकी भरा यह ईमेल गृह मंत्रालय के एक सीनियर अधिकारी को मिला था. बुधवार दोपहर करीब 3 बजे यह ईमेल आया है. इसके बाद तत्काल पुलिस और सुरक्षाकर्मियों ने बिल्डिंग को पूरी तरह चेक किया गया और सुरक्षा चौकन्नी कर दी गई. हालांकि बताया गया की पूरे इलाके में कुछ भी संदिग्ध नहीं मिला. इसके बाद दिल्ली पुलिस ने फिलहाल इस धमकी वाले ईमेल को फेक करार दिया है. लेकिन एजेंसियां अलर्ट पर हैं.

 

स्कूलों को मिल चुके हैं धमकी भरे मेल
इससे पहले भी हाल के दिनों में दिल्ली में अधिकारियों को कई धमकी भरे पत्र मिल चुके हैं. एक मई को करीब 150 स्कूलों को धमकी भरे ईमेल मिले थे. उस समय इनके आईपी एड्रेस हंगरी की राजधानी बुडापेस्ट के निकले थे. उसको लेकर लगातार दिल्ली पुलिस हंगरी की जांच एजेंसियों से संपर्क में है. जिस मेल सर्वर का इस्तेमाल किया गया वो रूस का था. रूस से पुलिस को इंटरपोल के जरिए कई जानकारियां मिली थी. इसके बाद पता चला कि आईपी एड्रेस बुडापेस्ट का है.

Trending news