'मुंह दिखाई' में मिली प्रधानी, Bride बनकर Helicopter से गांव पहुंची नई प्रधान
Advertisement
trendingNow1935792

'मुंह दिखाई' में मिली प्रधानी, Bride बनकर Helicopter से गांव पहुंची नई प्रधान

यूपी के बरेली (Bareilly) में दुल्हन बनकर अपनी ससुराल पहुंचने से पहले ही एक महिला ग्राम प्रधान (Gram Pradhan) बन गई. गांव वालों ने हेलीकॉप्टर से ससुराल पहुंची महिला प्रधान का जोरदार स्वागत किया. 

सांकेतिक फोटो

बरेली: किसी गांव में नवनिर्वाचित ग्राम प्रधान का ऐसा स्वागत शायद ही किसी ने पहले देखा होगा. लेकिन अब आंवला इलाके के एक गांव के लोगों ने मिसाल कायम कर दी है. बरेली में एक महिला ने पहले चुनाव लड़ने के लिए कोर्ट मैरिज की और फिर चुने जाने के बाद विधि विधान से ब्याह करके हेलीकॉप्टर से अपनी ससुराल पहुंची. फिर इस महिला प्रधान का बड़ी ही गर्मजोशी के साथ गांववालों ने स्वागत किया.

  1. ससुराल आने से पहले ही बनी प्रधान
  2. गांव वालों ने 'मुंह दिखाई' में दी प्रधानी
  3. नामांकन के लिए करनी पड़ी कोर्ट मैरिज

हेलीकॉप्टर से आई दुल्हन

बदायूं जिले के उझानी कस्बे की बेटी सुनीता वर्मा को ससुराल पहुंचने से पहले ही गांव के लोगों ने 'मुंह दिखाई' में गांव की प्रधानी सौंप दी. शनिवार को पूरे विधि विधान से शादी की रस्म अदा की गई और विदाई उड़न खटोले यानी हेलीकॉप्टर से हुई तो अपनी नई प्रधान के स्वागत में पूरा गांव उमड़ पड़ा.

उझानी के बहादुरगंज मोहल्ले के निवासी भाजपा के नगर उपाध्यक्ष वेदराम लोधी ने अपनी बेटी सुनीता वर्मा की शादी बरेली निवासी श्रीपाल लोधी के बेटे ओमेंद्र सिंह से तय की थी. पूर्व में ब्लाक प्रमुख रह चुके श्रीपाल का परिवार भी राजनीति में है. खुद उनकी पत्नी भी दो बार प्रधान रह चुकी हैं. इधर, सुनीता का रिश्ता तय होने के बाद पंचायत चुनाव भी आ गए.

बगैर प्रचार के बनी प्रधान

श्रीपाल ने सोमवार को बताया कि रिश्ता तय होते ही उन्होंने होने वाली बहू को प्रधान का चुनाव लड़ाने का मन बनाया. गांव की मतदाता सूची में सुनीता का नाम दर्ज कराना था और शादी के लिए पर्याप्त समय नहीं था इसलिए अदालत में शादी का फैसला किया गया. उसके बाद लिस्ट में सुनीता का नाम शामिल करा कर ग्राम प्रधान पद के लिए नामांकन कराया गया.

प्रधान के ससुर ने बताया कि नामांकन की प्रक्रिया पूरी करने के बाद सुनीता अपने मायके लौट गई. चुनाव के दौरान वह मतदाताओं के बीच नहीं गई लेकिन उन्होंने और सुनीता के पति ओमेंद्र सिंह ने मतदाताओं के बीच जाकर समर्थन में वोट मांगे और ग्रामीणों ने सुनीता को 'मुंह दिखाई' देते हुए उसे जीत दिला दी.

ये भी पढ़ें: पति-पत्नी का रिश्ता मां-बेटे में बदला, बहू का ससुर पर आया दिल; कर ली शादी

उन्होंने बताया कि शनिवार को ओमेंद्र और सुनीता की हिंदू रीति रिवाज से शादी की गई. दुल्हन की विदाई के लिए एक कंपनी से हेलीकॉप्टर बुक किया गया और रविवार दोपहर वह जब सुनीता आलमपुर कोट पहुंचा तो बड़ी संख्या में ग्रामीणों ने हेलीपैड पर अपनी नई नवेली ग्राम प्रधान बहू का स्वागत किया.

Breaking News in Hindi और Latest News in Hindi सबसे पहले मिलेगी आपको सिर्फ Zee News Hindi पर. Hindi News और India News in Hindi के लिए जुड़े रहें हमारे साथ.

TAGS

Trending news