Aligarh: बारात आने से पहले लगाई सड़क बनवाने की गुहार, DM ने फौरन मंजूर की अर्जी
Advertisement
trendingNow1833487

Aligarh: बारात आने से पहले लगाई सड़क बनवाने की गुहार, DM ने फौरन मंजूर की अर्जी

करिश्मा का परिवार भी बेटी की पहल से गांव में बनने वाली सड़क को लेकर उत्साहित है. उन्होंने कहा, ' बेटी को जिस लगन और मेहनत से पढ़ाया था वो रंग ला रही है. टूटी-फूटी सड़क से बारात घर आती, तो बड़ी बदनामी होती.'

Aligarh: बारात आने से पहले लगाई सड़क बनवाने की गुहार, DM ने फौरन मंजूर की अर्जी

अलीगढ़: उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के अलीगढ़ (Aligarh) में एक दिलचस्प वाकया देखने को मिला. यहां एक लड़की अपनी शादी के लिए गांव की सड़क बनवाने की मांग को लेकर जिलाधिकारी के पास पहुंची थी. युवती ने अपनी गुहार में डीएम से कहा कि करीब सवा महीने में उसकी शादी होने वाली है. परेशानी ये कि गांव की सड़क काफी खराब है, इसलिए मेरी बारात आने में काफी दिक्कत होगी. जनसुनवाई के दौरान बीएड पास इस छात्रा करिश्मा ने जो कुछ कहा और जितनी जल्दी उसकी अर्जी मंजूर हुई ये पूरी खबर अब वायरल हो रही है. डीएम ने ट्वीट कर अधिकारों के प्रति सजग छात्रा की तारीफ की. 

  1. अलीगढ़ में डीएम से गुहार
  2. शादी है सड़क बनवा दो!
  3. अधिकारी ने मंजूर की अर्जी
  4.  

करिश्मा की जिंदगी में 'करिश्मा'

डीएम ने तत्काल लड़की की शिकायत सुनकर संबंधित अधिकारी को शादी से पहले सड़क बनाने के निर्देश दिए. अलीगढ़ डीएम (Aligarh DM Chandra Bhushan Singh) ने अधिकारियों से कहा कि जैसे ही इस सड़क का काम पूरा हो जाए उन्हें भी फौरन इसकी खबर दी जाए. चंद मिनटों के भीतर ही मन की मुराद पूरी होने पर करिश्मा खुशी-खुशी अपने घर लौट गईं. दरअसल करिश्मा की शादी 27 फरवरी को होनी है.वो जिस तहसील में रहती है वहां के गावों की सड़क बेहद खस्ताहाल हैं. जगह-जगह कीचड़ और गड्ढे हैं, किसी भी वक्त हादसे की आशंका बनी रहती है. ऐसे में बारात उसके घर कैसे पहुंचती, उसे ये चिंता करिश्मा को भी खाए जा रही थी.

ये भी पढ़ें-  कहीं आपकी जीभ पर भी ऐसे निशान तो नहीं? Corona का नया लक्षण आया सामने

परिजनों ने की प्रशासन की तारीफ

करिश्मा का परिवार भी बेटी की पहल से गांव में बनने वाली सड़क को लेकर उत्साहित है. परिजनों ने ये भी कहा कि बेटी को जिस लगन से पढ़ाया लिखाया था वो अब रंग ला रही है. करिश्मा के घरवालों ने कहा कि टूटी-फूटी सड़क से बारात घर आती, तो बेटी के ससुराल में परिवार के साथ गांव की भी बदनामी होती. ऐसे में किसी का नाम खराब न हो इसका बीड़ा खुद करिश्मा ने उठाया और डीएम के पास सड़क बनवाने की गुहार लगाने पहुंच गई.

प्रार्थना पत्र पर संज्ञान लेते हुए तुरंत डीआरडीओ और बीडीओ को आवश्यक कार्रवाई के निर्देश जारी कर दिए गए हैं. डीएम के आदेश में तत्काल सड़क बनाने का काम मनरेगा या किसी भी अन्य माध्यम के जरिए शुरू कराते हुए करिश्मा की शादी से पहले पूरी सड़क बनाने का जिक्र किया गया है. 

LIVE TV

Trending news