BSF को भारत-पाक सीमा के नजदीक मिले संदिग्ध कदमों के निशान
Advertisement
trendingNow1273493

BSF को भारत-पाक सीमा के नजदीक मिले संदिग्ध कदमों के निशान

सीमा सुरक्षा बल और कच्छ जिला पुलिस ने कच्छ के रण में भारत-पाकिस्तान सीमा पर कुछ संदिग्ध कदमों के निशान मिलने के बाद संयुक्त खोज अभियान शुरू किया है। सीमा सुरक्षा बल (गुजरात फ्रंटियर) के एक अधिकारी ने कहा कि कदमों के निशान की जांच से अनुमान लगाया जा सकता है कि दो उंटों पर सवार तीन लोगों ने भुज कस्बे के उत्तर में वीघाकोट के नजदीक सीमा पार की है। इस इलाके में सीमा पर बाड़ नहीं लगी है।

फाइल फोटो (प्रतीकात्मक)

अहमदाबाद: सीमा सुरक्षा बल और कच्छ जिला पुलिस ने कच्छ के रण में भारत-पाकिस्तान सीमा पर कुछ संदिग्ध कदमों के निशान मिलने के बाद संयुक्त खोज अभियान शुरू किया है। सीमा सुरक्षा बल (गुजरात फ्रंटियर) के एक अधिकारी ने कहा कि कदमों के निशान की जांच से अनुमान लगाया जा सकता है कि दो उंटों पर सवार तीन लोगों ने भुज कस्बे के उत्तर में वीघाकोट के नजदीक सीमा पार की है। इस इलाके में सीमा पर बाड़ नहीं लगी है।

अधिकारी ने कहा, ‘बीएसएफ ने किसी पाकिस्तानी तस्कर अथवा व्यक्ति को नहीं देखा। हमें तीन व्यक्तियों और दो उंटों के पैरों के निशान मिले हैं। बीएसएफ और पुलिस ने एक संयुक्त खोज अभियान चलाया है। सीमावर्ती गांवों से किसी संदिग्ध के बारे में कोई खास सूचना अब तक नहीं मिली है।’ अधिकारी ने कहा, ‘हम अब भी यह पता लगाने की कोशिश कर रहे हैं कि क्या किसी ने सीमा पार की है और उंटों के साथ गुजरात से सीमा के इस पार से उस पार या उस पार से इस पार आया गया है। यह भी संभव है कि पाकिस्तान से उंट पानी पीने के लिए इस तरफ आ गए हों और फिर वापस चले गए हों। ऐसा अकसर होता है क्योंकि इस इलाके में कोई बाड़ नहीं है।’

 

Trending news