UP Madarsa Row: 'यूपी के मदरसों पर BJP की टेढ़ी नजर', BSP सुप्रीमो मायावती का योगी सरकार पर निशाना
Advertisement
trendingNow11343599

UP Madarsa Row: 'यूपी के मदरसों पर BJP की टेढ़ी नजर', BSP सुप्रीमो मायावती का योगी सरकार पर निशाना

Mayawati on Madarsa Row: यूपी की पूर्व मुख्यमंत्री मायावती ने यूपी मदरसा सर्वे को लेकर बीजेपी सरकार पर निशाना साधा. उन्होंने कहा है कि बीजेपी की यूपी के मदरसों पर टेढ़ी नजर है.

UP Madarsa Row: 'यूपी के मदरसों पर BJP की टेढ़ी नजर', BSP सुप्रीमो मायावती का योगी सरकार पर निशाना

Madarsa Survey: उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) की पूर्व मुख्यमंत्री और बहुजन समाज पार्टी (BSP) की सुप्रीमो मायावती (Mayawati) ने यूपी में मदरसों (UP Madarsa Row) के सर्वे को लेकर बीजेपी पर निशाना साधा है. उन्होंने ट्वीट करते हुए कहा कि यूपी के मदरसों पर बीजेपी की टेढ़ी नजर है. मायावती ने बीजेपी पर तुष्टिकरण की राजनीति करने का भी आरोप लगाया.

ट्वीट कर बीजेपी पर साधा निशाना

मायावती ने ट्वीट करते हुए कहा, 'मुस्लिम समाज के शोषित, उपेक्षित और दंगा-पीड़ित होने आदि की शिकायत कांग्रेस के जमाने में आम रही है, फिर भी बीजेपी द्वारा ’तुष्टीकरण’ के नाम पर संकीर्ण राजनीति करके सत्ता में आ जाने के बाद अब इनके दमन व अतंकित करने (Muslim teasing) का खेल अनवरत जारी है, जो अति दुखद और निंदनीय है.'

'मदरसों पर बीजेपी की टेढ़ी नजर'

एक अन्य ट्वीट में मायावती ने कहा, 'इसी क्रम में अब यूपी में मदरसों पर भाजपा सरकार की टेढ़ी नजर है. मदरसा सर्वे के नाम पर कौम के चन्दे पर चलने वाले निजी मदरसों में भी हस्तक्षेप का प्रयास अनुचित है. जबकि सरकारी अनुदान से चलने वाले मदरसों व सरकारी स्कूलों की बदतर हालत को सुधारने पर सरकार को ध्यान केन्द्रित करना चाहिए.'

बीजेपी सरकार पर पहले भी साधती रही हैं निशाना

गौरतलब है कि इससे पहले मायावती ने गुरुवार को भी ट्वीट से भाजपा सरकार पर निशाना साधा था. बसपा मुखिया ने उत्तर प्रदेश में इस वर्ष बेहद कम वर्षा के कारण सूखे जैसी स्थिति को देखते हुए उत्तर प्रदेश तथा केन्द्र सरकार से किसानों की तत्काल मदद की मांग की. मायावती ने बीते दिनों उत्तर प्रदेश सरकार की तरफ से किसानों को मदद की घोषणा को ऊंट के मुंह में जीरा जैसा बताया था.

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Breaking News in Hindi और Latest News in Hindi सबसे पहले मिलेगी आपको सिर्फ Zee News Hindi पर. Hindi News और India News in Hindi के लिए जुड़े रहें हमारे साथ.

TAGS

Trending news