UP Nikay Chunav से पहले मायावती का एक्शन, इस नेता को पार्टी से किया बाहर
Advertisement

UP Nikay Chunav से पहले मायावती का एक्शन, इस नेता को पार्टी से किया बाहर

Amanmani Tripathi expelled from BSP: बहुजन समाज पार्टी (Bahujan Samaj Party) ने नौतनवां से पूर्व विधायक अमनमणि त्रिपाठी (Amanmani Tripathi) को पार्टी से बाहर कर दिया है.

UP Nikay Chunav से पहले मायावती का एक्शन, इस नेता को पार्टी से किया बाहर

Mayawati expelled Amanmani Tripathi: अगले महीने उत्तर प्रदेश में होने वाले निकाय चुनाव (UP Nikay Chunav) और 2024 लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Election 2024) से पहले बसपा सुप्रीमो मायावती (BSP Chief Mayawati) ने कड़ा फैसला लिया है और नौतनवां से पूर्व विधायक अमनमणि त्रिपाठी (Amanmani Tripathi) को पार्टी से बाहर कर दिया है. महाराजगंज जिला अध्यक्ष ने अमनमणि त्रिपाठी के निष्कासन का लेटर जारी किया, जिसमें कहा गया है कि उन्हें पार्टी और पार्टी की सभी गतिविधियों से निष्कासित किया जा रहा है.

बसपा ने अमनमणि त्रिपाठी को क्यों किया निष्कासित

अमनमणि त्रिपाठी (Amanmani Tripathi) को पार्टी विरोधी गतिविधियों की वजह से बहुजन समाज पार्टी (BSP) से निष्कासित किया गया है. पार्टी की ओर से जारी लेटर के अनुसार, अमनमणि त्रिपाठी के खिलाफ अनुशासनहीनता और पार्टी विरोधी गतिविधियों में शामिल होने को लेकर कई शिकायतें मिली थीं. पत्र में बताया गया है कि अमनमणि त्रिपाठी को उनकी पार्टी विरोधी गतिविधियों को लेकर कई बार चेतावनी दी गई थी, लेकिन उनकी कार्यशैली में कोई सुधार नहीं हुआ. शिकायतों की जांच के बाद उन्हें पार्टी से बाहर किया गया है.

2017 में समाजवादी पार्टी ने किया था बाहर

नौतनवां के पूर्व विधायक अमनमणि त्रिपाठी (Amanmani Tripathi) को इससे पहले साल 2017 में समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) बाहर कर दिया था. उस समय अमनमणि त्रिपाठी ने समाजवादी पार्टी के अधिकृत उम्मीदवार के खिलाफ निर्दलीय चुनाव लड़ा, जिस वजह से उन्हें पार्टी से बाहर कर दिया गया था. इसके बाद वो बहुजन समाज पार्टी (BSP) में शामिल हो गए थे.

अमरमणि त्रिपाठी के बेटे हैं अमनमणि त्रिपाठी

बता दें कि अमनमणि त्रिपाठी (Amanmani Tripathi) का जन्म 12 जनवरी 1982 को गोरखपुर में हुआ था और उत्तर प्रदेश के बाहुबली नेता और पूर्व मंत्री अमरमणि त्रिपाठी के बेटे हैं. अमनमणि त्रिपाठी पर अपनी पत्नी सारा की हत्या करने का आरोप है, जिनकी साल 2016 में फिरोजाबाद नेशनल हाईवे पर एक कार एक्सीडेंट में मौत हो गई थी. बताया जाता है कि हादसे के वक्त अमनमणि त्रिपाठी भी कार में सवार थे, लेकिन उनको कुछ नहीं हुआ था. इसके बाद सारा की मां मां सीमा सिंह ने अमनमणि के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई थी.

अमनमणि त्रिपाठी का राजनीतिक करियर

अमनमणि त्रिपाठी (Amanmani Tripathi) ने अपने राजनीतिक करियर की शुरुआत समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) से की थी और पहली बार नौतनवां (पहले लक्ष्मीपुर) विधानसभा सीट से चुनावी मैदान में उतरे थे, लेकिन कांग्रेस के कौशल किशोर सिंह ने उन्हें हरा दिया था. हालांकि, 5 साल बाद अमनमणि ने निर्दलीय चुनाव लड़ा और 45 हजार से ज्यादा वोटों से अपने विरोधी को हराया. 2022 के विधानसभा चुनाव में अमनमणि को एक बार फिर हार का सामना करना पड़ा.

ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले ताज़ा ख़बर अभी पढ़ें सिर्फ़ Zee News Hindi पर | आज की ताजा ख़बर, लाइव न्यूज अपडेट, सबसे ज़्यादा पढ़ी जाने वाली सबसे भरोसेमंद हिंदी न्यूज़ वेबसाइट Zee News हिंदी |

Trending news