Bypoll 2022 Winners List: 6 राज्यों की 7 सीटों पर किसकी हुई जीत? यहां देखें उपचुनाव का फाइनल रिजल्ट
Advertisement

Bypoll 2022 Winners List: 6 राज्यों की 7 सीटों पर किसकी हुई जीत? यहां देखें उपचुनाव का फाइनल रिजल्ट

Bypoll 2022 Result: छह राज्यों की सात सीटों पर हुए उपचुनाव चुनाव में ज्यादातर सीटों पर भाजपा को जीत मिली है. आइये आपको बताते हैं सभी विजेताओं के बारे में.

Bypoll 2022 Winners List: 6 राज्यों की 7 सीटों पर किसकी हुई जीत? यहां देखें उपचुनाव का फाइनल रिजल्ट

Bypoll Election Result 2022 Winner List: छह राज्यों की सात विधानसभा सीटों पर उपचुनाव को लेकर परिणाम का इंतजार लगभग खत्म हो गया है. ज्यादातर सीटों पर मतगणना के बाद परिणाम भी सामने आ चुके हैं. भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने चार सीटों पर जीत मिली है. वहीं राजद और शिवसेना को एक-एक सीट पर जीत मिली है. तेलंगाना में मतगणना जारी है. तेलंगाना की मुनुगोडे सीट पर भाजपा और टीआरएस के बीच कांटे की टक्कर देखने को मिल रही है.

बिहार के मोकामा, गोपालगंज, महाराष्ट्र के अंधेरी पूर्व, तेलंगाना के मुनुगोडे, उत्तर प्रदेश के गोला गोकर्णनाथ, ओडिशा के धामनगर, हरियाणा के आदमपुर के सात विधानसभा क्षेत्रों में उपचुनाव हुए थे. इन सभी सीटों पर परिणाम की तस्वीर लगभग साफ हो चुकी है. बिहार के मोकामा में राजद नेता नीलम देवी ने भाजपा की सोनम देवी को हराकर जीत हासिल की है.

वहीं, गोपालगंज सीट पर भाजपा की कुसुम देवी ने राजद के मोहन प्रसाद गुप्ता को हराकर कमल खिलाया है. महाराष्ट्र की अंधेरी पूर्व सीट से शिवसेना के उद्धव गुट को बड़ी जीत मिली है. अंधेरी ईस्ट उपचुनाव में शिवसेना उद्धव बालासाहेब ठाकरे पार्टी की प्रत्याश ऋतुजा लटके को कुल 66530 वोट मिले. चौंकाने वाली बात यह है कि यहां नोटा को 12,806 वोट मिले.

उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी में गोला गोकर्णनाथ विधानसभा उपचुनाव में भाजपा को बड़ी जीत मिली है. भाजपा उम्मीदवार अमन गिरी ने समाजवादी पार्टी के प्रत्याशी विनय तिवारी को को इस सीट पर 34,298 वोटों से मात दी है. ओडिशा के धामनगर उचुनाव में भी भाजपा ने शानदार जीत हासिल की है. यहां भाजपा प्रत्याशी  सूर्यवंशी सूरज ने जीत दर्ज की है. हरियाणा के आदमपुर में भी भाजपा ने जीत दर्ज की है. आदमपुर विधानसभा उपचुनाव में भाजपा उम्मीदवार भव्य बिश्नोई पहले राउंड से ही आगे रहे.

तेलंगाना में मुनूगोड़े विधानसभा सीट पर हुए उपचुनाव में रविवार को छह चरण की मतगणना के बाद सत्तारूढ़ तेलंगाना राष्ट्र समिति (टीआरएस) उम्मीदवार भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के अपने निकतम प्रतिद्वंद्वी से आगे हैं.
रुझानों के अनुसार, टीआरएस उम्मीदवार कुसुकुंतला प्रभाकर रेड्डी को छह चरण की मतगणना के बाद 38,521 वोट मिले हैं जबकि भाजपा के उनके निकटतम प्रतिद्वंद्वी कोमातीरेड्डी राजगोपाल रेड्डी को 36,352 वोट मिले हैं, कांग्रेस उम्मीदवार पलवई श्रावंती को महज 12,025 वोट मिले हैं.

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

(एजेंसी इनपुट के साथ)

Trending news