Car Theft: Delhi Police ने अंतरराज्यीय वाहन चोर गैंग पकड़ा, 100 नकली नंबर प्लेट और डुप्लीकेट चाबी बरामद
Advertisement
trendingNow1934792

Car Theft: Delhi Police ने अंतरराज्यीय वाहन चोर गैंग पकड़ा, 100 नकली नंबर प्लेट और डुप्लीकेट चाबी बरामद

दिल्ली पुलिस ने कारें चुराने (Car Theft) वाला एक अंतरराज्यीय गैंग गिरफ्तार किया है. गैंग के पास से पुलिस को कई सनसनीखेज जानकारियां मिली हैं. 

चोरी की गाड़ियों के साथ शौकत अहमद और जुबैर

नई दिल्ली: क्या दिल्ली-NCR से चोरी हो रही कारें (Car Theft) जम्मू-कश्मीर में आतंकी घटनाओं (Terrorism) में इस्तेमाल हो रही हैं. इस बात का पता लगाने के लिए दिल्ली पुलिस (Delhi Police) की एक टीम जल्द जम्मू कश्मीर जाएगी.

  1. तीन महीने से पीछे पड़ी थी पुलिस टीम
  2. 100 नकली नंबर प्लेट बरामद
  3. फ्लाइट से आता था गाड़ी चोरी करने

तीन महीने से पीछे पड़ी थी पुलिस टीम

जानकारी के मुताबिक दिल्ली पुलिस (Delhi Police) की AATS ने बड़े कार चोर (Car Theft) गैंग को पकड़ा है. यह गैंग दिल्ली से गाड़ियां चोरी करके उन्हें कश्मीर में सप्लाई करता था. सेंट्रल डिस्ट्रिक्ट के डीसीपी जसमीत सिंह ने बताया कि AATS के सब इंस्पेक्टर संदीप गोदारा की टीम करीब 3 महीने से इन कार चोरों के पीछे पड़ी हुई थी. शनिवार देर रात AATS की टीम ने शौकत अहमद नाम के आरोपी को पकड़ लिया. वह जम्मू कश्मीर में बारामुला के सोपोर इलाके का रहने वाला है. 

100 नकली नंबर प्लेट बरामद

डीसीपी ने बताया कि शौकत अब तक दिल्ली से दर्जन भर से ज्यादा गाड़ियां चुराकर कश्मीर में बेच चुका है. वह इन कारों को अनंतनाग, पुलवामा, सोपोर, बारामुला में सप्लाई करता था. पूछताछ में पता चला कि यह गैंग अब तक दिल्ली-NCR से करीब 150 कारें चोरी कर चुका है. शौकत अहमद के साथ उसके साथी कार चोर जुबैर को भी गिरफ्तार किया गया है. जुबैर उत्तर प्रदेश के कैराना का रहने वाला है. दोनों के पास से चोरी की 4 गाड़ियां और कार चोरी करने का सामान बरामद हुआ है. उनकी निशानदेही पर करीब 100 नकली नंबर प्लेट और 120 डुप्लीकेट चाबियां भी बरामद की गई हैं. 

फ्लाइट से आता था गाड़ी चोरी करने

पुलिस उपायुक्त ने शौकत अहमद कार चोरी करने के लिए फ्लाइट से दिल्ली आता था और फिर गाड़ी चुराने (Car Theft) के बाद उसे ड्राइव करके वापस कश्मीर लौट जाता था. कश्मीर पहुंचने के बाद उन कारों पर फर्जी नंबर प्लेट्स लगाकर और नकली कागजात तैयार करके आगे बेच दिया करता था. आरोपी शौकत का भाई जम्मू कश्मीर पुलिस के स्पेशल ऑपरेशन टीम ( SOG) का सदस्य है. कार चोरी के अलावा वह जम्मू -कश्मीर (Jammu Kashmir) में सरकारी ठेके लेने का भी काम करता है. उसके इसके पिता वन विभाग से रिटायर्ड हैं.

ये भी पढ़ें- Delhi: पद संभालते ही एक्शन में दिखे नए पुलिस कमिश्नर Balaji Srivastava, टीम के साथ की चेकिंग

कहीं आतंकवाद में तो यूज नहीं हो रही कारें?

डीसीपी ने बताया कि शौकत का साथी वसीम बारामुला का रहने वाला है. वहीं इस गैंग का सरगना नूर अहमद लोनी का रहने वाला है. गिरफ्तारी के दौरान शौकत अहमद चोरी हुई कार को कश्मीर लेकर जा रहा था. इस गैंग के बाकी लोगों की तलाश की जा रही है. उन्होंने बताया कि शक है कि दिल्ली-एनसीआर (Delhi NCR) से चोरी की जा रही इन गाड़ियों का जम्मू-कश्मीर में आतंक फैलाने में इस्तेमाल किया जा रहा था. इसकी जांच के लिए दिल्ली पुलिस की टीम जल्द ही जम्मू कश्मीर (Jammu Kashmir) जाएगी. वहीं केंद्रीय जांच एजेंसियां भी इस मामले में जल्द ही दोनों आरोपियों से पूछताछ करेंगी. 

LIVE TV

Trending news