T20 World Cup: मैच में पाकिस्तान की जीत पर देश के खिलाफ की नारेबाजी, योगी सरकार ने लिया सख्‍त एक्‍शन
X

T20 World Cup: मैच में पाकिस्तान की जीत पर देश के खिलाफ की नारेबाजी, योगी सरकार ने लिया सख्‍त एक्‍शन

T-20 वर्ल्ड कप मैच (T20 World Cup) में भारत पर पाकिस्तान की जीत का जश्न कश्मीर के 3 स्टूडेंट्स (Kashmiri Students) को भारी पड़ा है. सीएम योगी के सख्त रुख के बाद आगरा पुलिस ने उनके खिलाफ संगीन धाराओं में केस दर्ज कर लिया है. 

 

T20 World Cup: मैच में पाकिस्तान की जीत पर देश के खिलाफ की नारेबाजी, योगी सरकार ने लिया सख्‍त एक्‍शन

आगरा: T-20 वर्ल्ड कप मैच (T20 World Cup) में भारत पर पाकिस्तान की जीत का जश्न मनाने के आरोपी तीन कश्मीरी छात्रों (Kashmiri Students) के खिलाफ बुधवार को आगरा में मुकदमा दर्ज किया गया. आगरा के कॉलेज में पढ़ने वाले इन छात्रों को प्रबंधन ने सस्पेंड भी कर दिया गया है. 

देश के खिलाफ नारेबाजी का आरोप

आगरा (Agra) के आरबीएस इंजीनियरिंग टेक्निकल कैंपस में पढ़ने आए कश्मीर के तीन छात्रों अरशद युसुफ, इनायत अल्ताफ शेख और शौकत अहमद गनी (Kashmiri Students)  ने पाकिस्तान (Pakistan) की जीत पर खुशी जाहिर की थी. आरोप है कि छात्रों ने व्हाट्सएप पर स्टेट्स लगाकर पाकिस्तान की जीत का समर्थन करते हुए देश विरोधी नारेबाजी भी की. इसमें मैच के कुछ वीडियो भी शामिल थे.

कश्मीरी छात्रों के खिलाफ थाने में शिकायत

मंगलवार को मामला सोशल मीडिया में आने के बाद भारतीय जनता युवा मोर्चा (BJYM) के पदाधिकारियों ने कॉलेज पहुंचकर हंगामा किया. इसके बाद BJYM कार्यकर्ताओं ने थाना जगदीशपुरा में तहरीर दी. बीजेपी नेता गौरव राजावत की ओर से दी गई शिकायत में आरोप लगाया गया कि आरोपी छात्रों (Kashmiri Students) ने देश विरोधी नारे लगाए हैं. उन्होंने कहा कि आरोपी छात्र इस तरह की चीजें व्हाट्सएप स्टेट्स के माध्यम से साझा करते हैं.

संगीन धाराओं में दर्ज हुआ मुकदमा

इसके बाद पुलिस ने आरोपी कश्मीरी छात्रों पर IPC की धारा 153 ए (विभिन्न समूहों के बीच वैमन्स्य को बढ़ावा देना), 505 (1) (बी) (आमजन के लिए भय पैदा करने का इरादा) के अलावा सूचना प्रौद्योगिकी अधिनियम की धारा 66एफ के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया. घटना के बाद कॉलेज प्रबंधन ने तीनों छात्रों (Kashmiri Students) को सस्पेंड कर दिया है. आरोपी कश्मीरी छात्र प्रधानमंत्री विशेष छात्रवृत्ति योजना के तहत पढ़ने आए हैं. उन समेत कुल 11 कश्मीरी स्टूडेंट्स को यहां पर एडमिशन दिया गया है. सीओ लोहामंडी सौरभ सिंह ने कहा कि आरोपियों के खिलाफ केस दर्ज कर कार्रवाई की जा रही है. 

ये भी पढ़ें- जम्मू-कश्मीर: पुंछ में चल रही मुठभेड़ के बीच बड़ा खुलासा, आतंकियों ने बनाई ये प्लानिंग

सीएम योगी ने अपना रखा है सख्त रवैया

बताते चलें कि T-20 वर्ल्ड कप मैच में भारत पर पाकिस्तान की जीत पर जश्न मनाने वाले लोगों पर सीएम योगी आदित्यनाथ ने सख्त रवैया अपनाया है.  उन्होंने कहा कि जो लोग देश में रहकर दुश्मन मुल्क का गुणगान और अपने राष्ट्र के खिलाफ नारेबाजी करते हैं. उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी. उन्होंने ऐसे लोगों को ढूंढकर उनके खिलाफ देशद्रोह का केस दर्ज करने की बात कही. जिसके बाद पुलिस-प्रशासन ने ऐसे लोगों पर कार्रवाई शुरू कर दी है.

LIVE TV

Trending news