UP: पहचान छुपाकर लड़की से बनाए संबंध, धर्म परिवर्तन के लिए किया मजबूर; मामला दर्ज
Advertisement
trendingNow1975308

UP: पहचान छुपाकर लड़की से बनाए संबंध, धर्म परिवर्तन के लिए किया मजबूर; मामला दर्ज

उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के कानपुर में पहचान छुपाकर लड़की को धर्म परिवर्तन के लिए किए जाने का मामला सामने आया है. पुलिस ने धर्मांतरण विरोधी कानून (Anti-conversion law) के तहत मामला दर्ज किया है.

 

फाइल फोटो.

कानपुर: उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) में पहचान छुपाकर लड़की को धर्म परिवर्तन के लिए मजबूर किए जाने का मामला सामने आया है. एक मुस्लिम युवक पर हिूंदू लड़की के साथ संबंध बनाने फिर उसे इस्लाम धर्म अपनाने और शादी करने के लिए दवाब बनाने के लिए मामला दर्ज किया गया है. 

  1. उत्तर प्रदेश के कानपुर में लव जेहाद 
  2. लड़की पर धर्म परिवर्तन का बनाया दबाव
  3. पहचान छुपाकर लड़की से बनाए संबंध

धर्मांतरण विरोधी कानून के तहत कार्रवाई

किदवई नगर थाना प्रभारी राजीव कुमार सिंह के मुताबिक, 'लड़की के परिवार की शिकायत पर धर्मांतरण विरोधी कानून (Anti-conversion law) समेत संबंधित धाराओं के तहत मामला दर्ज कर लिया गया है. जांच के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी.' लड़की के भाई द्वारा दायर शिकायत के अनुसार जूही सफेद कॉलोनी के अकरम ने उसकी बहन को हिंदू बताकर और पप्पू के झूठे नाम का इस्तेमाल करके रिश्ते में फंसाया.

शादी से पहले धर्म परिवर्तन का दबाव

गोवर्धनपुरवा निवासी शिकायतकर्ता नंबर प्लेट की दुकान चलाता है, जबकि उसकी 18 वर्षीय बहन बीएससी कर रही है. शिकायतकर्ता ने आरोप लगाया कि 'अकरम ने सच्चाई का खुलासा तभी किया, जब उसकी बहन उसके प्रभाव में आ गई और शादी के लिए राजी हो गई फिर अकरम ने शादी से पहले उस पर धर्म परिवर्तन के लिए दबाव बनाना शुरू कर दिया और लड़की मान गई. 

यह भी पढ़ें: यहां बार-बार निकल रहे हीरे, किसान की चमकी किस्मत

लड़की के व्यवहार में बदलाव से घर वाले समझे

लड़की के व्यवहार में बदलाव को देखकर उसके परिवार के सदस्य अकरम के पास गए. लेकिन उसने उन्हें धमकी दी और भाग गया. इसके बाद परिवार ने अकरम और उसके रिश्तेदारों के खिलाफ किदवई नगर थाने में शिकायत दर्ज कराई. मामले की जांच की जा रही है.

LIVE TV

Trending news