close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

INX मीडिया मामले में पी चिदंबरम को मुख्य आरोपी बनाने की तैयारी में CBI

इसके साथ ही सीबीआई  FIPB से जुड़े पांच अधिकारियो को भी आरोपी बना सकती है. 

INX मीडिया मामले में पी चिदंबरम को मुख्य आरोपी बनाने की तैयारी में CBI
पूर्व वित्त मंत्री पी चिंदबरम (फाइल फोटो)

नई दिल्ली: सीबीआई सूत्रों के मुताबिक आईएनएक्स मीडिया मामले में जांच एजेंसी पूर्व वित्त मंत्री और कांग्रेस नेता पी चिदंबरम को आरोपी मुख्य आरोपी बनाने की तैयारी में है. इसके साथ ही  FIPB से जुडे पांच अधिकारियो को भी आरोपी बनाने की तैयारी चल रही है. 

पांचों अधिकारियो के बारे में सीबीआई सूत्रों का कहना है कि चिदंबरम से पूछताछ में इन अधिकारियों की भूमिका सामने आई है. पांचों अधिकारी इस मामले की साजिश मे शामिल रहे हैं और पांचों अधिकारियों ने नियमों का पालन नहीं किया है. 

जिन अधिकारियों को आरोपी बनाया जा सकता है उनके नाम हैं -तत्कालीन अतिरिक्त सचिव सिंधुश्री खुल्लर, सयुंक्त सचिव अनुप के पुजारी, निदेशक प्रबोध सक्सेना, अंडर सचिव रबिन्द्र प्रसाद और सेक्शन अधिकारी अजिथ कुमार डुंग. 

बता दें आईएनएक्स मीडिया से जुड़े भ्रष्टाचार और धनशोधन के मामलों में आरोपी पूर्व वित्तमंत्री पी चिदंबरम (P Chidambaram) को सीबीआई ने बुधवार को गिरफ्तार कर लिया था. 

पूर्व वित्तमंत्री और कांग्रेस नेता पी. चिदंबरम की सीबीआई (केंद्रीय जांच ब्यूरो) हिरासत की अवधि 30 अगस्त तक बढ़ गई है. सीबीआई अदालत ने आईएनएक्स मीडिया के मामले में सोमवार को चिदंबरम की हिरासत की अवधि 30 अगस्त तक के लिए बढ़ा दी. 

सांसदों और विधायकों से संबंधित आपराधिक मामले की सुनवाई करने वाली राउज एवेन्य कोर्ट परिसर स्थित सीबीआई अदालत के विशेष जज अजय कुमार कुहार ने चिदंबरम की सीबीआई हिरासत की अवधि बढ़ाने का आदेश दिया.  आदेश देने से पहले विशेष सीबीआई जज ने कुछ देर के लिए अपना फैसला सुरक्षित रख लिया था. इससे पहले चिदंबरम को पिछले गुरुवार को 26 अगस्त तक के लिए सीबीआई की हिरासत में भेजा गया था.