दिल्ली में ऑक्सीजन सप्लाई संकट पर Supreme Court में सुनवाई आज, केंद्र सरकार को देना होगा प्लान

सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) ने बुधवार को केंद्र सरकार से जवाब मांगा था और कोर्ट ने निर्देश दिया था कि दिल्ली को सोमवार तक 700 मीट्रिक टन ऑक्सीजन की सप्लाई की जाए, उससे कम सप्लाई नहीं होनी चाहिए.

दिल्ली में ऑक्सीजन सप्लाई संकट पर Supreme Court में सुनवाई आज, केंद्र सरकार को देना होगा प्लान
प्रतीकात्मक तस्वीर

नई दिल्ली: देशभर में कोरोना वायरस (Coronavirus) का संक्रमण तेजी से बढ़ता जा रहा है और रोजाना रिकॉर्ड मामले सामने आ रहे हैं. इस बीच अस्पतालों में बेड और ऑक्सीजन (Oxygen) की किल्लत भी बढ़ती जा रही है. राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में ऑक्सीजन की सप्लाई पर आज सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) में सुनवाई होगी.

दिल्ली को हर रोज मिले 700 मीट्रिक टन ऑक्सीजन: SC

सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) ने बुधवार को केंद्र से जवाब मांगा था और कोर्ट ने सरकार को निर्देश दिया था कि दिल्ली को सोमवार तक 700 मीट्रिक टन ऑक्सीजन की सप्लाई की जाए, उससे कम सप्लाई नहीं होनी चाहिए.

केंद्र सरकार को आज कोर्ट में देना होगा प्लान

सुप्रीम कोर्ट ने केंद्र सरकार से कहा है कि आप प्लान बताइए कि 700 मीट्रिक टन ऑक्सीजन की सप्लाई कहां से और किस तरह से सुनिश्चित होगी. दिल्ली में ऑक्सीजन सप्लाई के मामले में केंद्र सरकार को आज सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) में प्लान देना होगा.

ये भी पढ़ें- कोरोना की सुनामी में टूटे अब तक के सारे रिकॉर्ड, 24 घंटे में सबसे ज्यादा मौत और नए केस

केंद्र के अधिकारियों पर अवमानना कार्रवाई पर रोक

इसके साथ ही सुप्रीम कोर्ट ने दिल्ली हाई कोर्ट के उस ऑर्डर पर रोक लगा दी, जिसमें 700 मीट्रिक टन ऑक्सीजन उपलब्ध कराने के हाई कोर्ट के आदेश पर अमल नहीं करने पर केंद्र सरकार के अधिकारियों पर अवमानना नोटिस जारी किया था. सुप्रीम कोर्ट ने बुधवार को सुनवाई के दौरान अवमानना नोटिस पर रोक लगा दी.

दिल्ली में कोरोना संक्रमण की भयावह लहर

राजधानी दिल्ली कोरोना वायरस संक्रमण की भयावह लहर का सामना कर रही है और रोजाना 20 हजार से ज्यादा मामले सामने आ रहे हैं. स्वास्थ्य विभाग के आंकड़ों के अनुसार, बुधवार को दिल्ली में 24 घंटे में 20960 नए मामले दर्ज किए गए, जबकि 311 मरीजों की मौत हुई और इस दौरान 19209 मरीज ठीक हुए. दिल्ली में अब तक 12 लाख 53 हजार 902 लोग संक्रमित हुए हैं और 18063 मरीजों की जान गई है.

लाइव टीवी

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.