Delhi Wedding Shopping: चांदनी चौक नहीं, दिल्‍ली में यहां मिलते हैं सबसे सस्ते और डिजाइनर ब्राइडल लहंगे
Advertisement
trendingNow11719718

Delhi Wedding Shopping: चांदनी चौक नहीं, दिल्‍ली में यहां मिलते हैं सबसे सस्ते और डिजाइनर ब्राइडल लहंगे

Lehenga Shopping Markets Delhi: ब्राइडल शॉपिंग के लिए यूं तो दिल्ली और आसपास रहने वाले लोग अक्सर चांदनी चौक (chandni chowk) का रुख करते हैं पर दिल्ली में एक बाजार ऐसा भी है जहां डिजाइनर लहंगा (Designer lehenga) आपकी उम्मीद से भी कम दाम में मिल सकता है. 

Delhi Wedding Shopping: चांदनी चौक नहीं, दिल्‍ली में यहां मिलते हैं सबसे सस्ते और डिजाइनर ब्राइडल लहंगे

Best market to buy lehenga in Delhi: शादियों में शेरवानी और लहंगे की डिमांड हमेशा से सुर्खियों में रही है. वेडिंग हो या फिर कोई और फैमिली फंक्शन बहुत सी महिलाओं की पहली पसंद लहंगा ही रहता है. दरअसल लहंगे में वो न सिर्फ स्टाइलिश लगती हैं बल्कि और भी खूबसूरत दिखती हैं. ऐसे में अगर आप भी अपनी शादी के लिए बॉलिवुड स्टाइल वाला डिजाइनर, स्टाइलिश, अच्छा और सस्ता लहंगा खरीदना चाहते है, तो चांदनी चौक के अलावा दिल्‍ली का एक और ऐसा मार्केट है, जहां आपकी चीप एंड बेस्ट लहंगे की तलाश पूरी हो सकती है. 

इस मार्केट को कर सकते हैं एक्सप्लोर

वेडिंग सीजन में डिजाइनर साड़ी और लहंगे में हमेशा कंपटीशन लगा रहता है. बहुत सी लड़कियों का सपना होता है कि उनके शादी के जोड़े में डिजाइनर लहंगा जरूर हो. ऐसे में जिनके बजट में होता है वो खरीद लेती हैं और जो इसके लिए ज्यादा पैसे नहीं खर्च करना चाहतीं वो किराये पर यानी रेंट पर लहंगा मंगा लेती हैं. ऐसे में अगर आपको धांसू लहंगा चाहिए तो दिल्ली की न्यू सीलमपुर मार्केट में आपको बड़े बड़े शोरूम से लेकर छोटी छोटी दुकानों पर भी एकदम चकाचक, स्टाइलिश यानी बढ़िया से बढ़िया लहंगे एकदम कम रेट में मिल जाएंगे.

भारी भरकम ब्राइडल लंहगे के अलावा आप यहां से हल्के लहंगे भी पर्चेस सकते हैं. अगर लहंगे की स्टार्टिंग प्राइस की बात की जाए तो आपको इस मार्केट में 2000 रुपये में भी बढ़िया सा लंहगा मिल जाएगा.

वैरायटी भी एसेसरीज भी

इस मार्केट के आसपास रहने वाले लोगों का मानना है कि यहां आपको चांदनी चौक से भी ज्यादा वैरायटी और सस्‍ते लहंगे मिल जाएंगे. यहां एक-दो नहीं बल्कि कई शोरूम हैं जहां से आप चाहें तो रेडीमेड खरीद लें या फिर ऑर्डर देकर बनवा लें. यहां आने का एक फायदा ये भी है कि यहां आपको आपके मनपसंद लहंगे पर पहनने के लिए हर तरह की मैचिंग चूड़ियां वगैरह भी मिल जाएंगी. यानी न सिर्फ आपका वक्त बचेगा बल्कि आप एक ही जगह से शादी और सुहाग से जुड़ी दो-दो चीजें खरीद सकती हैं.

यानी अगर आपको भी अपनी शादी में करीना कपूर और आलिया भट्ट जैसे डिजाइनर लहंगे पहनने की ख्वाहिश हो रही है, तो कुछ नया ट्राय करने के लिए ये मार्केट बढ़िया है. हालांकि फिर भी आपका मन न भरे यानी आपकी तलाश पूरी न हो रही हो तो फिर चांदनी चौक, लक्ष्मी नगर, लाजपत नगर, सदर बादारष शाहपुर जाट और सरोजनी मार्केट जहां का भी लहंगा पसंद आए आप उसे वहां से खरीद सकती हैं.

Breaking News in Hindi और Latest News in Hindi सबसे पहले मिलेगी आपको सिर्फ Zee News Hindi पर. Hindi News और India News in Hindi के लिए जुड़े रहें हमारे साथ.

TAGS

Trending news