Bood Donation के नाम पर ठगी, देश के सबसे बड़े अस्पताल के नाम पर 'गोरखधंधा'!
Advertisement
trendingNow1956934

Bood Donation के नाम पर ठगी, देश के सबसे बड़े अस्पताल के नाम पर 'गोरखधंधा'!

रक्तदान महादान कहा जाता है लेकिन इसकी आड़ में भी ठगी के मामले सामने आ रहे हैं. हैरानी बात यह है कि ठगी देश के सबसे प्रतिष्ठित अस्पतालों में से एक AIMS के नाम पर की गई है.

 

फाइल फोटो.

नई दिल्ली: चंद पैसों के लालच में ठगी करने वाले कोई भी मौका नहीं छोड़ते, फिर चाहे ठगी का शिकार कोई कितना ही जरूरतमंद ही क्यों न हो. ताजा मामला सामने आया है देश के सबसे बड़े अस्पताल एम्स (AIMS) के नाम पर ठगी का. इन ठगों ने एक जरूरदमंद को चूना लगा दिया. अब मामला पुलिस तक पहुंच चुका है. 

  1. रक्तदान के नाम पर ठगी का हैरान करने वाला मामला
  2. एम्स का फर्जी डॉक्टर बन की मरीज से ठगी
  3. हौजखास पुलिस स्टेशन में एफआईआर दर्ज 

क्या है मामला

एम्स के हेमेटोलॉजी विभाग में भर्ती 16 वर्षीय मरीज प्रताप जो कि Aplastic Anemia का मरीज है, उसे इलाज के लिए खून की जरूरत थी. मरीज की सारी डिटेल रक्त दान करने के नाम पर ठगी करने वाले गिरोह तक पहुंच जाती है और फिर वो गिरोह AIMS का ही फर्जी डॉक्टर डॉ विवेक वर्मा बन उस मरीज के रिश्तेदार से फोन पर बात कर अपनी AIMS की फर्जी आईडी भेजकर उसे भरोसे में लेता है.

यह भी पढ़ें: हनी सिंह का 'काला सच' जानकर रह जाएंगे हैरान! पत्‍नी ने 'करतूतों' का किया खुलासा

पुलिस ने दर्ज की FIR

इसके बाद कोई राहुल ठाकुर हॉस्टल इंचार्ज बन पैसे ट्रांस्फर करने पर डोनर भेजने को बोलता है. ये ठग 1450/- रुपये प्रति यूनिट से 2900/- रुपये ट्रांसफर करवा लेते हैं. पैसे ट्रांसफर होते ही फोन बंद कर लिया जाता है. हैरानी की बात है कि मरीज की सारी जानकारी गिरोह तक पहुंच जाए है और ये गिरोह जरूरतमंद की जरूरत का फायदा उठाकर उसके साथ ठगी करते हैं. पीड़ित शख्स द्वारा इस मामले की शिकायत पुलिस से की गई तो मामले की गंभीरता को देखते हुए हौजखास पुलिस स्टेशन में एफआईआर दर्ज कर जांच शुरू कर दी है. 

LIVE TV
 

Breaking News in Hindi और Latest News in Hindi सबसे पहले मिलेगी आपको सिर्फ Zee News Hindi पर. Hindi News और India News in Hindi के लिए जुड़े रहें हमारे साथ.

TAGS

Trending news