CRPF जवान ने अपने ही 4 साथियों को क्यों उतारा मौत के घाट? केंद्रीय बल ने कही ये बात
Advertisement

CRPF जवान ने अपने ही 4 साथियों को क्यों उतारा मौत के घाट? केंद्रीय बल ने कही ये बात

CRPF Jawan opened fired on Company Personnel: केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (CRPF) ने बयान जारी कर कहा कि जवान कथित तौर पर 'तनाव' से गुजर रहा था, जिस वजह से अचानक उसने मानसिक संतुलन खो दिया.

जवान ने अचानक मनोवैज्ञानिक संतुलन खो दिया

सुकमा: छत्तीसगढ़ के सुकमा (Sukma) में तैनात एक सीआरपीएफ (CRPF Jawan opened fired on Company Personnel) जवान ने अपने ही साथियों पर गोलियां चला दी. हादसे में 4 जवानों की मौत हो गई है, जबकि 3 अन्य घायल हैं, जिनका अस्पताल में इलाज चल रहा है. इस मामले में केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (CRPF) ने बयान जारी कर कहा कि जवान कथित तौर पर 'तनाव' से गुजर रहा था, जिस वजह से अचानक उसने मानसिक संतुलन खो दिया.

  1. सीआरपीएफ जवान ने एके-47 से की फायरिंग
  2. जवान ने अपने 4 साथियों को मौत के घाट उतारा
  3. सीआरपीएफ जवान ने सोते हुए साथियों पर की गोलीबारी

सीआरपीएफ जवान ने एके-47 से की फायरिंग

छत्तीसगढ़ के सुकमा जिले के बस्तर क्षेत्र में केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (CRPF) की 50वीं बटालियन के एक शिविर में ​जवान रितेश रंजन ने अपने साथियों पर एके-47 राइफल से गोली चला दी थी, जिससे चार जवानों की मौत हो गई है, जबकि तीन अन्य घायल हो गए. अधिकारियों और जवानों ने मौके पर पहुंच आरोपी जवान को किसी तरह काबू में किया.

जवान ने अचानक मनोवैज्ञानिक संतुलन खो दिया

सीआरपीएफ के एक प्रवक्ता ने कहा, 'स्थानीय पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है और फिर कानूनी कार्रवाई की जाएगी. केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (CRPF) ने घटना के कारण का पता लगाने और उपाय के सुझाव देने के लिए जांच के आदेश दिए हैं.' उन्होंने कहा, 'प्रथम दृष्टया, ऐसा प्रतीत होता है कि किसी तनाव के कारण कॉन्स्टेबल रितेश रंजन ने अचानक मनोवैज्ञानिक संतुलन खो दिया और गुस्से में आकर अपने सहकर्मियों पर गोलियां चला दीं.'

उन्होंने बताया कि सीआरपीएफ के उप महानिरीक्षक (डीआईजी), 50वीं बटालियन (जहां गोलीबारी हुई) के कमांडेंट और अन्य वरिष्ठ अधिकारी घटना स्थल पर मौजूद हैं. प्रवक्ता ने कहा, 'सभी घायलों को आवश्यक उपचार मुहैया कराया गया है.' जिन घायलों को अतिरिक्त उपचार की जरूरत है उन्हें दूसरे अस्पताल ले जाने की व्यवस्था की जा रही है.

जवान ने सोते हुए साथियों पर की गोलीबारी

एक अन्य अधिकारी ने बताया कि आरोपी जवान को सुबह चार बजे संतरी पोस्ट पर ड्यूटी पर जाना था, लेकिन तैयार होने के तुरंत बाद ही उसने अपने साथी कर्मियों पर गोलियां चला दी, जो सो रहे थे. यह जानकारी शिविर में मौजूद अन्य जवानों ने दी है. घटना के बारे में अधिक जानकारी और पिछले कुछ दिनों की घटनाओं का पता सीआरपीएफ द्वारा शुरू की गई 'कोर्ट ऑफ इंक्वायरी' (सीओआई) के तहत लगाया जा रहा है.

लाइव टीवी

Trending news