Chhattisgarh के नक्सल कैंपों में पहुंचा Coronavirus, 10 से ज्यादा नक्सलियों की हुई मौत

दंतेवाड़ा के एसपी अभिषेक पल्लव ने दावा किया है कि दक्षिण बस्तर के जंगलों में फूड पॉइजनिंग और कोरोना इंफेक्शन (Coronavirus in Naxal Camp) से 10 से ज्यादा नक्सलियों की मौत हो गई है.

Chhattisgarh के नक्सल कैंपों में पहुंचा Coronavirus, 10 से ज्यादा नक्सलियों की हुई मौत
प्रतीकात्मक तस्वीर

रायपुर: कोरोना वायरस (Coronavirus) का संक्रमण देशभर में बढ़ता जा रहा है और अब इसने छत्तीसगढ़ में नक्सलियों (Naxalite) को अपनी चपेट में ले लिया है. दंतेवाड़ा के एसपी अभिषेक पल्लव ने दावा किया है कि दक्षिण बस्तर के जंगलों में फूड पॉइजनिंग और कोरोना इंफेक्शन (Coronavirus in Naxal Camp) से 10 से ज्यादा नक्सलियों की मौत हो गई है.

100 से ज्यादा नक्सली कोरोना वायरस से संक्रमित

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार दंतेवाड़ा के एसपी डॉक्टर अभिषेक पल्लव ने दावा किया है कि दक्षिण बस्तर के जंगलों में कोरोना वायरस (Coronavirus in Bastar) से स्तिथि भयावह है. यहां 100 से अधिक छोटे और बड़े कैडर के नक्सली कोविड-19 की चपेट में आ चुके हैं.

नक्सली सरेंडर करें तो होगा इलाज: बस्तर आईजी

बस्तर के महानिरीक्षक (IG) सुंदरराज पी ने कहा, 'नक्सलियों का इलाज कराने के लिए सरकार डॉक्टर नहीं भेज सकती. पुलिस घायल नक्सलियों का भी इलाज कराती है. नक्सली बंदूक लेकर सरकार से लड़ रहे हैं. अगर वे सरेंडर करेंगे तो इलाज किया जाएगा. स्वास्थ्य अमले को उनके बीच भेजने का सवाल ही नहीं है.

छत्तीसगढ़ में 1.25 लाख एक्टिव केस मौजूद

छत्तीसगढ़ स्वास्थ्य विभाग के अनुसार, राज्य में पिछले 24 घंटों के दौरान 11867 लोगों में कोरोना वायरस संक्रमण की पुष्टि हुई है. इसके बाद वायरस से संक्रमित हुए लोगों की संख्या अब बढ़कर 8,63,343 हो गई है. राज्य के स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों ने बताया कि छत्तीसगढ़ में अब तक 8 लाख 63 हजार 343 लोगों के संक्रमित होने की पुष्टि हुई है. उनमें 7 लाख 27 हजार 497 मरीज संक्रमण मुक्त हुए हैं. राज्य में फिलहाल 1 लाख 25 हजार 104 मरीजों का इलाज चल रहा है और वायरस से संक्रमित 10 हजार 742 लोगों की मौत हुई है.
(इनपुट- बप्पी राय)

लाइव टीवी

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.