Vanshika Pandey Success Story: इंजीनियरिंग में करियर छोड़ सेना में बन गई अफसर, छत्तीसगढ़ की इस बेटी ने किया कमाल
Advertisement

Vanshika Pandey Success Story: इंजीनियरिंग में करियर छोड़ सेना में बन गई अफसर, छत्तीसगढ़ की इस बेटी ने किया कमाल

Lieutenant Vanshika Pandey: छत्तीसगढ़ की बेटी वंशिका पांडे की कहानी पूरे देश के युवाओं के लिए प्रेरणा देने लायक है. वंशिका ने कड़ी मेहनत की बदौलत छत्तीसगढ़ की पहली महिला लेफ्टिनेंट बनने का गौरव हासिल किया है.

फाइल फोटो

Vanshika Pandey Became Lieutenant: अपनी कड़ी मेहनत और लगन की बदौलत छत्तीसगढ़ की बेटी ने वो मुकाम पा लिया है जो हासिल कर पाना हर किसी के बस की बात नहीं है. वंशिका पांडे ने अपने दम पर छत्तीसगढ़ की पहली महिला लेफ्टिनेंट होने का गौरव हासिल कर लिया है. प्रदेश के सीएम भूपेश बघेल ने इस बड़ी उपलब्धि के लिए वंशिका को बधाई दी है और उन्हें प्रदेश के युवाओं के लिए प्रेरणास्रोत बताया है. 

सेना की ट्रेनिंग काफी ज्यादा चैलेंजिंग

छत्तीसगढ़ के राजनांदगांव की वंशिका पांडे राज्य की पहली महिला लेफ्टिनेंट बनकर पूरे राज्य का मान बढ़ाया है. 11 महीने की कड़ी ट्रेनिंग के बाद लेफ्टिनेंट बनकर घर लौटी वंशिका का उनके गांव और परिवार ने बड़े धूम-धाम से स्वागत किया. उन्होंने कहा कि सेना की ट्रेनिंग काफी ज्यादा चैलेंजिंग होती है. आपको बता दें कि इससे पहले वंशिका ने इंजीनियरिंग की पढ़ाई की है.  

प्रदेश के युवाओं के लिए आदर्श

प्रदेश के युवाओं के लिए आदर्श बनकर निकली वंशिका छत्तीसगढ़ की पहली महिला लेफ्टिनेंट है. चेन्नई के ऑफिसर्स ट्रेनिंग अकादमी में परेड के दौरान उन्होनें लेफ्टिनेंट का दर्जा प्राप्त किया. पोस्टिंग पर जाने से पहले वंशिका ने राजनांदगांव जाने का फैसला किया. वहां रविवार रात 2 बजे पहुंचने के बाद लोगों ने उनका भव्य स्वागत किया. वंशिका ने कहा कि मैं पढ़ाई के दौरान जबलपुर के कैंट एरिया में आर्मी लोकेशन देखने जाती थी. जिसने मुझे सेना में आने के लिए बहुत ज्यादा प्रभावित किया.  

पिता को बेटी पर गर्व

वंशिका के पिता और घरवालों को अपनी बेटी पर गर्व है. लेफ्टिनेंट वंशिका दो बहने हैं. इनकी मां सरला पांडे गृहणी हैं जबकि पिता अजय पांडे एक बिजनेसमैन हैं. पिता ने कहा कि बेटियों को खूब पढ़ाए और आगे बढ़ाए. मेरी बेटी ने जैसे ही मुझसे आर्मी में जाने की बात बोली, मैंने कहा जैसी तुम्हारी इच्छा बस तुम आगे बढ़ो. मेयर हेमा देशमुख ने भी वंशिका और उसके परिवार को बधाई दी इसके साथ ही उनके उज्ज्वल भविष्य की कामना की.  

ये स्टोरी आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

 

Trending news