close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

टॉयलेट के डस्‍टबिन में पड़े सिगरेट के पैकेट्स से निकला एक किलो सोना

दिल्‍ली एयरपोर्ट के टॉयलेट से बरामद किए गए सोने की कीमत करीब 30 लाख रुपए आंकी गई है. 

टॉयलेट के डस्‍टबिन में पड़े सिगरेट के पैकेट्स से निकला एक किलो सोना
सीआईएसएफ और कस्‍टम की संयुक्‍त टीम टॉयलेट के डस्‍टबिन में सोना फेंककर जाने वाले शख्‍स की पहचान करने की कोशिश में जुट गई हैं.

नई दिल्‍ली: दिल्‍ली के इंदिरा गांधी अंतरराष्‍ट्रीय एयरपोर्ट के एक टॉयलेट के डस्‍टबिन से केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल (सीआईएसएफ) ने एक किलो सोना बरामद किया है. बरामद किए गए सोने की कीमत करीब 30 लाख रुपए है. सीआईएसएफ ने बरामद सोने को कस्‍टम के हवाले कर दिया है. माना जा रहा है कि एयरपोर्ट कर्मी की मदद से सोना टर्मिनल के बाहर निकालने की कोशिश के तहत सोने को डस्‍टबिन में डाला गया था. सोना तस्‍कर अपने मंसूबे में सफल होते, इससे पहले सीआईएसएफ के हाथों में यह सोना पड़ गया. 

सीआईएसएफ के प्रवक्‍ता हेमेंद्र सिंह के अनुसार, 28 मई को सुबह करीब 6 बजे सीआईएसएफ की इंटेलीजेंस टीम बोर्डिंग गेट के पास गश्‍त कर रही थी. इसी दौरान डि-बोर्डिंग गेट के करीब स्थिति वॉशरूम नंबर 27 के भीतर सीआईएसएफ इंटेलीजेंस की टीम पहुंची. जहां उन्‍होंने डस्‍टबिन में सिगरेट के कुछ पैकेट पड़े पाए. संदेह के आधार पर जब सिगरेट के पैकेट्स को खोलकर देखा गया तो उसके भीतर सफेद टेप में लिपटी हुई चार प्‍लेट बरामद हुई. टेप हटाने पर पता चला कि सिगरेट पैकेट से बरामद प्‍लेट्स गोल्‍ड बार हैं. 

जांच के दौरान, बरामद सोने का भार करीब एक किलो पाया गया. जिसकी भारतीय बाजार में कीमत करीब 30 लाख रुपए आंकी गई है. सोने की बरामदगी के बाद सीआईएसएफ ने इस बाबत कस्‍टम के अधिकारियों को सूचना दी. कस्‍टम ने सोने के अपने कब्‍जे में लेकर कार्रवाई शुरू कर दी है. फिलहाल, सीआईएसएफ और कस्‍टम की ज्‍वाइंट टीम सीसीटीवी की मदद से उस मुसाफिर की पहचान करने की कोशिश कर रहे हैं, जो सोने से भरे सिगरेट के पैकेट को डस्‍टबिन में फेंक कर गया था.