Kolkata: कोलकाता में CISF जवान ने AK-47 से की ताबड़तोड़ फायरिंग, एक की मौत
Advertisement
trendingNow11291557

Kolkata: कोलकाता में CISF जवान ने AK-47 से की ताबड़तोड़ फायरिंग, एक की मौत

Kolkata Shooting: प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक शाम करीब साढ़े छह बजे म्यूजियम के अंदर से अचानक गोलियों की आवाज सुनाई दी. संग्रहालय के सामने आम लोगों की भीड़ जमा हो गई.

Kolkata: कोलकाता में CISF जवान ने AK-47 से की ताबड़तोड़ फायरिंग, एक की मौत

Kolkata Indian Museum Shooting:  कोलकाता के पार्क स्ट्रीट स्थित इंडियन म्यूजियम बिल्डिंग में फायरिंग की घटना सामने आई है. रिपोर्ट्स के मुताबिक CISF के एक जवान ने AK-47 राइफल से फायरिंग की, जिसमें 2 लोगों को गोली लगी. घायलों में CISF के 1 कांस्टेबल की मौत हो गई. जबकि डीएसपी रैंक के एक अन्य अधिकारी को गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

CISF जवान ने की फायरिंग

पुलिस ने बताया कि कोलकाता पुलिस कमांडो और अर्धसैनिक बल की संयुक्त टीम द्वारा एक घंटे के लंबे ऑपरेशन के बाद हमलावर को पकड़ लिया गया. पूरे ऑपरेशन का नेतृत्व शहर के पुलिस आयुक्त, विनीत गोयल ने किया. मारे गए सीआईएसएफ कांस्टेबल की पहचान सहायक उप निरीक्षक रंजीत सरोंगी के रूप में हुई है. सरकारी एसएसकेएम मेडिकल कॉलेज और अस्पताल में भर्ती घायल सीआईएसएफ अधिकारी की पहचान सहायक कमांडेंट रैंक के अधिकारी सुबीर घोष के रूप में हुई है.

फायरिंग से थर्राए लोग

पुलिस या सीआईएसएफ अधिकारियों ने अभी तक हत्यारे जवान की पहचान का खुलासा नहीं किया है. प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक शाम करीब साढ़े छह बजे म्यूजियम के अंदर से अचानक गोलियों की आवाज सुनाई दी. संग्रहालय के सामने आम लोगों की भीड़ जमा हो गई, जहां आमतौर पर शनिवार को भारी भीड़ देखी जाती है. हालांकि अभी तक यह पता नहीं चल पाया है कि कोई नागरिक घायल हुआ है या नहीं. यह भी स्पष्ट नहीं है कि किस वजह से सीआईएसएफ कर्मचारी ने गोली चलाई.

पहले भी हो चुकी है ऐसी घटना

पिछले जून में, कोलकाता पुलिस के एक जवान ने भारदुपुर के पार्क सर्कस में गोलियां चलाईं थीं. गोलीबारी बांग्लादेश उच्चायोग के सामने हुई. चौदुप लेपचा नाम के पुलिसकर्मी ने फायरिंग कर दी थी.

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Breaking News in Hindi और Latest News in Hindi सबसे पहले मिलेगी आपको सिर्फ Zee News Hindi पर. Hindi News और India News in Hindi के लिए जुड़े रहें हमारे साथ.

TAGS

Trending news