उत्तराखंड में फटा बादल, कई लोग मलबे में दबे; रेस्क्यू ऑपरेशन जारी
Advertisement
trendingNow11010293

उत्तराखंड में फटा बादल, कई लोग मलबे में दबे; रेस्क्यू ऑपरेशन जारी

उत्तराखंड में नैनीताल के रामगढ़ में बादल फट गया है. जिसकी वजह से कई लोग मलबे में दब गए हैं. पुलिस टीम राहत-बचाव कार्य के लिए मौके पर पहुंच गई है. रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू कर दिया गया है.

फोटो साभार: ANI

नैनीताल: उत्तराखंड (Uttarakhand) में नैनीताल (Nainital) के रामगढ़ (Ramgarh) में बादल फट गया है. जिसकी वजह से कई लोग मलबे में दब गए हैं. पुलिस टीम राहत-बचाव कार्य के लिए मौके पर पहुंच गई है. रेस्क्यू ऑपरेशन (Rescue Operation) शुरू कर दिया गया है.

  1. घटनास्थल पर रेस्क्यू ऑपरेशन जारी
  2. मलबे में दबे कई लोग
  3. मौसम विभाग ने दी चेतावनी

रामगढ़ में फटा बादल

इस घटना पर नैनीताल की एसएसपी प्रीती प्रियदर्शिनी ने कहा कि रामगढ़ में बादल फटने की घटना हुई है, जिसमें कुछ लोग घायल हो गए हैं. उन्हें रेस्क्यू करके हॉस्पिटल में भर्ती करवाया गया है. कितने लोग घायल हैं अभी इसका पता नहीं चल पाया है.

बारिश के चलते हुआ काफी नुकसान

बता दें कि उत्तराखंड में भारी बारिश के चलते काफी नुकसान हुआ है. अब एयरफोर्स के हेलीकॉप्टर की मदद राहत और बचाव कार्य के लिए ली जा रही है. कुमाऊं क्षेत्र में भी बारिश चलते काफी नुकसान हुआ है.

ये भी पढ़ें- दिवाली पर पटाखे जलाने से अस्थमा, आंखें होंगी खराब; ये है चीन का खुफिया प्लान! जानिए सच्चाई

मुख्यमंत्री पुष्कर धामी और आपदा प्रबंधन मंत्री धन सिंह रावत भी प्रभावित क्षेत्रों का दौरा कर रहे हैं. उत्तराखंड सचिवालय में स्थित डिजास्टर कंट्रोल रूम से हालात पर नजर रखी जा रही है ताकि जरूरत के हिसाब से मदद पहुंचाई जा सके. फिलहाल यात्रियों से भी सुरक्षित जगहों पर ही रुकने के लिए कहा गया है.

मौसम विभाग के चेतावनी के बाद हुई पहाड़ों पर भारी बारिश के चलते हरिद्वार में गंगा का जलस्तर बढ़ गया है और हरिद्वार में गंगा सुबह से खतरे के निशान 294 मीटर से ऊपर बह रही है. इससे हरिद्वार जिला प्रशासन और सिंचाई विभाग अलर्ट पर है. निचले मैदानी इलाकों में सतर्कता बरती जा रही है.

LIVE TV

Trending news