Har Hath Tiranga: स्वतंत्रता दिवस पर दिल्ली बना 'तिरंगे का शहर', CM केजरीवाल ने ऐसे मनाया आजादी का जश्न
Advertisement
trendingNow11302638

Har Hath Tiranga: स्वतंत्रता दिवस पर दिल्ली बना 'तिरंगे का शहर', CM केजरीवाल ने ऐसे मनाया आजादी का जश्न

Delhi Independence Day Celebration: दिल्ली के मुख्मंत्री अरविंद केजरीवाल ने आजादी के 75वें वर्षगांठ पर आयोजित एक कार्यक्रम में छात्रों को संबोधित करते हुए कहा कि स्वतंत्रता सेनानियों ने देश के लिए महान बलिदान दिया और अब यह उनके सपनों को साकार करने का समय है.

फाइल फोटो

CM Arvind Kejriwal Address on Har Hath Tiranga: दिल्ली के मुख्मंत्री अरविंद केजरीवाल ने आजादी के 75वें वर्षगांठ के मौके पर त्यागराज स्टेडियम में छात्रों को संबोधित किया. इस आयोजन में केजरीवाल के साथ उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया और अन्य अधिकारी भी शामिल रहे. मशहूर गायक सुखविंदर सिंह और असीस कौर ने देशभक्ति के गाने गाए और अपने परफॉर्मेंस से दर्शकों का ध्यान अपनी ओर खींचा.

तिरंगे का शहर बना दिल्ली

इस कार्यक्रम का आयोजन आजादी की 75वीं वर्षगांठ के लिए किया गाय था. कार्यक्रम को दिल्ली के सीएम केजरीवाल ने संबोधित किया. सीएम केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली तिरंगे का शहर बन गया है. हमने समूची दिल्ली में 500 ऊंचे स्तंभों पर राष्ट्रीय ध्वज इस उद्देश्य से लगाए हैं कि लोग जहां भी जाएं, राष्ट्रीय ध्वज को देखें और देश को न भूलें

कचरा सड़क पर न फेंकने की अपील की

इस दौरान मुख्यमंत्री केजरीवाल ने सभी से भारत को ऊंचाइयों पर ले जाने का संकल्प लेने को कहा. उन्होंने कहा कि भारत में सबसे बुद्धिमान और मेहनती लोग हैं. हमें देश को दुनिया में नंबर एक बनाने का संकल्प लेना है तो आइए संकल्प लें कि हम सड़कों पर कचरा नहीं फेंकेंगे और अपनी सड़कों और आसपास के इलाकों को साफ रखेंगे.

25 लाख बच्चों को बांटे राष्ट्रीय ध्वज 

केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली सरकार ने 25 लाख बच्चों में देशभक्ति की भावना जगाने के लिए राष्ट्रीय ध्वज बांटे हैं.  उन्होंने कहा कि स्वतंत्रता सेनानियों ने देश के लिए महान बलिदान दिया और अब यह उनके सपनों को साकार करने का समय है. बाबासाहेब का जिक्र करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि बाबासाहेब भीमराव आंबेडकर ने न केवल देश के लिए, बल्कि दलितों और शोषित लोगों के अधिकारों के लिए भी लड़ाई लड़ी. उन्होंने हमें दुनिया का सबसे अच्छा संविधान दिया. शहीद भगत सिंह ने 23 साल की उम्र में देश के लिए अपना बलिदान दिया. उनकी शहादत हमें देश के लिए सर्वोच्च बलिदान करने की सीख देती है.

ये स्टोरी आपने पढ़ी देश की नम्बर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

(इनपुट: एजेंसी)

Trending news