Delhi Govt के लिए Women Safety बड़ा मुद्दा, CM Kejriwal बोले- 'लगा चुके हैं 2 लाख CCTV'

Delhi Govt Installs Two Lakh CCTV: मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि महिलाओं की सुरक्षा का मुद्दा भी दिल्ली सरकार के लिए बहुत महत्वपूर्ण है. महिलाओं की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए हमने बड़ी संख्या में सीसीटीवी कैमरा इंस्टॉल किए और ज्यादा से ज्यादा स्ट्रीट लाइट्स लगवाईं.

Delhi Govt के लिए Women Safety बड़ा मुद्दा, CM Kejriwal बोले- 'लगा चुके हैं 2 लाख CCTV'
दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल (फाइल फोटो) | फोटो साभार: ANI

नई दिल्ली: देश की राजधानी में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (CM Arvind Kejriwal) ने कहा कि उनकी सरकार की पॉलिसी और स्कीम आम महिलाओं को ध्यान में रखकर बनाई गई हैं. महिलाओं के जीवन को आसान बनाना हमारा लक्ष्य है. सीएम केजरीवाल ने ये बात दिल्ली महिला आयोग के एक कार्यक्रम में कही.

आम महिलाओं के लिए दिल्ली सरकार की पॉलिसी

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (CM Arvind Kejriwal) ने कहा, 'पिछले 5 साल में हमारी दिल्ली सरकार (Delhi Govt) की सभी पॉलिसी आम महिलाओं के लिए बहुत फायदेमंद रहीं. हमने कोशिश की कि महिलाओं का इसका पूरा लाभ मिले.'

उन्होंने आगे कहा कि बिजली-पानी फ्री करके हमने आम महिलाओं के हाथ मजबूत किए हैं. महिलाओं के लिए दिल्ली में फ्री बस यात्रा भी इसका बड़ा उदाहरण है. इस स्कीम से गरीब महिलाओं और स्टूडेंट्स को बहुत फायदा हुआ है.

ये भी पढ़ें- भारत में जल्द मिल सकती है तीसरी कोरोना वैक्सीन को मंजूरी, ट्रायल में 91.6 फीसदी असरदार

दिल्ली में लगाए 2 लाख सीसीटीवी

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि महिलाओं की सुरक्षा का मुद्दा भी दिल्ली सरकार के लिए बहुत महत्वपूर्ण है. महिलाओं की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए हमने बड़ी संख्या में सीसीटीवी कैमरा इंस्टॉल किए और ज्यादा से ज्यादा स्ट्रीट लाइट्स लगवाईं.

सीएम केजरीवाल ने कहा कि हमारी सरकार ने दिल्ली के अलग-अलग इलाकों में 1.5 से दो लाख सीसीटीवी कैमरों को लगवाकर ज्यादातर एरिया को कवर कर लिया है. सीसीटीवी से चप्पे-चप्पे की निगरानी की जा रही है. बहुत जल्द दिल्ली देश की ऐसी जगहों में शामिल हो जाएगी जहां सीसीटीवी कैमरों की सबसे बड़ी चेन है.

ये भी पढ़ें- हत्या करने से ऐन पहले काला झटैडी गैंग के 2 शॉर्पशूटर अरेस्ट, स्पेशल सेल ने दबोचा

3 लाख स्ट्रीट लाइट्स दिल्ली सरकार ने लगवाईं

उन्होंने आगे कहा कि पिछले दो साल में दिल्ली में करीब 3 लाख स्ट्रीट लाइट्स लगाई गईं. जिन जगहों पर अंधेरा रहता है, वहां ढूंढ-ढूंढकर हम स्ट्रीट लाइट्स लगा रहे हैं.

LIVE TV

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.