कांग्रेस में घमासान पर बोले CM भूपेश बघेल, 'छत्तीसगढ़ को नहीं बनने देंगे पंजाब'
Advertisement
trendingNow1998365

कांग्रेस में घमासान पर बोले CM भूपेश बघेल, 'छत्तीसगढ़ को नहीं बनने देंगे पंजाब'

Chhattisgarh Congress: माना जा रहा है कि छत्तीसगढ़ में सीएम बनने के लिए घमासान कांग्रेस के ढाई-ढाई साल मुख्यमंत्री बनने के फॉर्मूले की वजह से हो रहा है. सीएम भूपेश बघेल सीएम पद नहीं छोड़ना चाहते हैं.

सीएम भूपेश बघेल (फाइल फोटो) | फोटो साभार: PTI

रायपुर: छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) में नेतृत्व परिवर्तन की अटकलों के बीच मुख्यमंत्री भूपेश बघेल (Bhupesh Baghel) ने कहा है कि छत्तीसगढ़ छत्तीसगढ़ रहेगा पंजाब (Punjab) नहीं बन सकता है. दोनों में कोई भी समानता नहीं है. 25 विधायकों के दिल्ली (Delhi) जाने के सवाल पर भूपेश बघेल ने कहा है कि जो विधायक दिल्ली गए हैं, वो जाने को स्वतंत्र है, घूमकर आ जाएंगे.

  1. 2018 में कांग्रेस ने जीती थीं 90 में से 67 सीटें
  2. कांग्रेस के 25 विधायक पहुंच चुके हैं दिल्ली
  3. सीएम भूपेश बघेल ने जताई नाराजगी

छत्तीसगढ़ कांग्रेस में भी उठापटक शुरू

बता दें कि कांग्रेस की मुश्किलें खत्म होने का नाम नहीं ले रही हैं. इधर पंजाब कांग्रेस (Punjab Congress) में विवाद खत्म नहीं हुआ और छत्तीसगढ़ में भी उठापटक शुरू हो गई है. छत्तीसगढ़ के 25 कांग्रेस विधायक देश की राजधानी दिल्ली पहुंच चुके हैं. विधायकों ने कांग्रेस आलाकमान से मुलाकात का समय मांगा है. बताया जा रहा है कि ये सभी विधायक सीएम भूपेश बघेल के करीबी हैं.

ये भी पढ़ें- कृषि कानूनों के विरोधियों पर PM मोदी का करारा प्रहार, बोले- किसानों को धोखा दे रहा विपक्ष

इस वजह से छत्तीसगढ़ कांग्रेस में घमासान

गौरतलब है कि दिल्ली पहुंचे कांग्रेस के सभी विधायक भूपेश बघेल को सीएम के पद से हटाए जाने के खिलाफ हैं. दावा किया गया है कि छत्तीसगढ़ में कांग्रेस की सरकार ढाई-ढाई साल सीएम बनने के फॉर्मूले पर बनी थी.

जान लें कि विधान सभा चुनाव 2018 में कांग्रेस ने 90 में से 67 सीटें जीती थीं. तब सीएम पद के लिए 2 मजबूत दावेदार थे. पहले भूपेश बघेल और दूसरे टीएस सिंह देव थे.

ये भी पढ़ें- लड़की ने फिल्मी धुन पर इमामबाड़े में लगाए ठुमके, बढ़ा मुस्लिम धर्मगुरुओं का गुस्सा

आपको बता दें कि कांग्रेस विधायकों के दिल्ली पहुंचने का सिलसिला जारी है. 25 कांग्रेस विधायक दिल्ली आ चुके हैं. हालांकि विधायक दिल्ली पहुंचने का कारण बताने से बच रहे हैं.

LIVE TV

Breaking News in Hindi और Latest News in Hindi सबसे पहले मिलेगी आपको सिर्फ Zee News Hindi पर. Hindi News और India News in Hindi के लिए जुड़े रहें हमारे साथ.

TAGS

Trending news