इस शहर के मंदिरों को अब से नहीं देना होगा टैक्स, CM योगी ने किया ऐलान
Advertisement

इस शहर के मंदिरों को अब से नहीं देना होगा टैक्स, CM योगी ने किया ऐलान

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi) ने अयोध्या में बड़ी घोषणा की है. सीएम योगी ने नगर निगम को कहा है कि वह मठ, मंदिर और धार्मिक स्थलों से कर्मशियल टैक्स न ले. इसके साथ ही उन्होंने कहा कि नवरात्र में अष्टमी और नवमी के दिन कोई भी VIP अयोध्या (Ayodhya) नहीं आएंगे.

फाइल फोटो

लखनऊः नवरात्र (Navratra) की शुरुआत हो चुकी है. ऐसे में यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) ने बड़ी घोषणा की है. सीएम योगी ने अयोध्या (Ayodhya) के नगर निगम को मठों, मंदिरों और धार्मिक स्थलों पर टैक्स लगाने पर रोक लगाने का आदेश दिया है. अब मठों, मंदिरों और धार्मिक स्थलों को कर्मशियल टैक्स देने की जरूरत नहीं होगी. 

  1. यूपी के सीएम योगी का बड़ा ऐलान
  2. अयोध्या में धार्मिक स्थलों को नहीं देना होगा टैक्स
  3. सीएम ने नगर निगम को दिया आदेश

रामनवमी पर नहीं होंगे VIP दर्शन

इसके साथ ही नवरात्र के दौरान मंदिरों में भारी भीड़ होने के चलते सीएम योगी ने एक और ऐलान किया है. उन्होंने घोषणा की है कि रामनवमी (Ram Navami) के दौरान अष्टमी और नवमी पर कोई भी VIP अयोध्या नहीं जाएंगे.

प्रोटोकॉल के तहत नहीं मिलेगी सुविधा

उन्होंने ऐलान किया कि इसके बावजूद अगर VIP अयोध्या जाते हैं तो उन्हें प्रोटोकॉल सिस्टम के तहत सुविधाएं नहीं दी जाएंगी. बता दें कि उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी अदित्यनाथ शुक्रवार को अयोध्या के दौरे पर पहुंचे. इस दौरान उन्होंने हनुमान गढ़ी (Hanuman Garhi) और रामलला के दर्शन किए. उन्होंने राम लला के मंदिर के निर्माण का जायजा भी लिया.

ये भी पढ़ेंः यूपीः पेपर लीक मामले में बड़ी कार्रवाई, मास्टरमाइंड हुआ गिरफ्तार

हनुमानगढ़ी पहुंचे योगी

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ सड़क मार्ग से सीधे हनुमान गढ़ी पहुंचे, जहां उन्होंने हनुमंत लला के दरबार में हाजिरी लगाई और दर्शन पूजन किया. हनुमानगढ़ी के गद्दी नशीन महंत प्रेमदास समेत अन्य संतों से भी आशीर्वाद लिया. हनुमानगढ़ी दर्शन के बाद मुख्यमंत्री योगी का काफिला राम जन्मभूमि की ओर रवाना हो गया.

मंदिर के निर्माण कार्य का लिया जायजा

योगी आदित्यनाथ दूसरी बार उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री बनने के बाद पहली बार अयोध्या पहुंचे थे. विकास कार्य और कानून-व्यवस्था की समीक्षा के लिए मुख्यमंत्री तीन दिन के अयोध्या, बलरामपुर, सिद्धार्थनगर और वाराणसी के दौरे पर हैं. 
LIVE TV

Trending news