कोयला घोटालाः मनमोहन को तलब करने संबंधी याचिका पर सुनवाई 2 सितंबर को
Advertisement
trendingNow1268370

कोयला घोटालाः मनमोहन को तलब करने संबंधी याचिका पर सुनवाई 2 सितंबर को

कोयला घोटाला मामले में पूर्व प्रधानमंत्री डॉ. मनमोहन सिंह और दो अन्य आरोपियों को तलब किये जाने संबंधी कोड़ा की याचिका पर सुनवाई के लिये स्पेशल कोर्ट ने 2 सितंबर की तारीख तय की है।

File Photo

नई दिल्ली: कोयला घोटाला मामले में पूर्व प्रधानमंत्री डॉ. मनमोहन सिंह और दो अन्य आरोपियों को तलब किये जाने संबंधी झारखंड के पूर्व मुख्‍यमंत्री मधु कोड़ा की याचिका पर सुनवाई के लिये स्पेशल कोर्ट ने 2 सितंबर की तारीख तय की है।

शुक्रवार को इस मामले में कोर्ट में सुनवाई के दौरान आरोपियों की ओर से आरोप पत्र के साथ दायर दस्तावेजों की जांच पूरी होने की बात कहे जाने पर विशेष सीबीआई जज भरत पाराशर ने आरोप तय किये जाने से जुड़ी दलीलों के लिये भी केस को 5 अक्टूबर से 8 अक्टूबर के लिये स्थगित कर दिया है। 

सुनवाई के दौरान पूर्व कोयला सचिव एचसी गुप्ता के वकील ने इस मामले में कथित अपराधों के लिए उनके खिलाफ मुकदमा चलाने की मंजूरी न होने का हवाला देते हुए उनके खिलाफ कार्रवाई को बंद करने की मांग की। कोर्ट ने गुप्ता के आवेदन पर सुनवाई के लिए 3 सितंबर का दिन तय किया।

कोर्ट की कार्यवाही आज शुरू होते ही गुप्ता के वकील ने कहा कि मामले में कानूनी पेंच के चलते आरोप तय करने की बहस से पहले ही इस पर सुनवाई हो जानी चाहिये। वहीं झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री मधु कोड़ा के वकील ने भी कहा कि पूर्व प्रधानमंत्री (तत्कालीन कोयला मंत्री) और दो अन्य को इस मामले में अतिरिक्त आरोपियों के रूप में तलब किये जाने से जुड़ी उनकी याचिका पर सुनवाई आरोप तय करने की बहस से पहले हो जानी चाहिये। शुरुआत में अदालत ने बचाव पक्ष के दोनों वकीलों से कहा कि वे अपनी-अपनी याचिकाओं पर दी जाने वाली दलीलें आरोपों पर दी जाने वाली दलीलों के साथ ही दे सकते हैं, लेकिन वकीलों ने कहा कि उनके मामलों पर सुनवाई पहले होनी चाहिए।

Trending news