Vande Bharat Train में यात्री को परोसे गए खाने में निकला कॉकरोच, IRCTC ने लिया कड़ा एक्शन
Advertisement
trendingNow11799546

Vande Bharat Train में यात्री को परोसे गए खाने में निकला कॉकरोच, IRCTC ने लिया कड़ा एक्शन

Vande Bharat Update: वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन (Vande Bharat Train) में यात्रा कर रहे एक यात्री को जो खाना परोसा गया, उसमें कॉकरोच मिलने की शिकायत मिली है, जिसके बाद आईआरसीटीसी (IRCTC) एक्शन में दिखा.

Vande Bharat Train में यात्री को परोसे गए खाने में निकला कॉकरोच, IRCTC ने लिया कड़ा एक्शन

Vande Bharat Train Food: वीआईपी समझी जाने वाली वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन (Vande Bharat Train) में जो खाना यात्री को परोसा गया, उसमें कॉकरोच (Cockroach) मिलने की शिकायत मिली थी, जिसके बाद आईआरसीटीसी (IRCTC) एक्शन में दिखा और सर्विस प्रोवाइडर पर भारी-भरकम जुर्माना लगाया. बता दें कि वंदे भारत ट्रेन में दिए गए खाने में कॉकरोच मिलने की शिकायत यात्री ने आईआरसीटीसी को ट्विटर पर टैग करते हुए की थी. जिसके बाद आईआरसीटीसी ने मामले संज्ञान लिया और सर्विस प्रोवाइडर के ऊपर कार्यवाही की. इसके साथ ही आईआरसीटीसी ने ये भी आश्वासन दिया कि इस तरह की घटना आगे नहीं हो, इसका पूरा ध्यान रखा जाएगा.

ट्रेन के खाने में मिला कॉकरोच

बता दें कि ये मामला बीते 24 जुलाई का है. जब एमपी के रानी कमलापति रेलवे स्टेशन से दिल्ली के हजरत निजामुद्दीन जा रही वंदे भारत ट्रेन में सुबोध सफर कर रहे थे. उन्होंने ट्रेन में खाना ऑर्डर किया था. जब उनके सामने खाने के लिए पराठा आया तो उन्हें उसमें एक कॉकरोच दिखा. इसके बाद उन्होंने खाने में मिले कॉकरोच की फोटो खिंची और आईआरसीटीसी को टैग करते हुए ट्वीट कर दिया.

यात्री ने की शिकायत

खाने में मिले कॉकरोच से संबंधित शिकायत करते हुए सुबोध ने ट्वीट किया कि आईआरसीटीसी वंदे भारत ट्रेन में मेरे खाने में एक कॉकरोच मिला है.

एक्शन में दिखा IRCTC

सुबोध की शिकायत के बाद आईआरसीटीसी ने एक्शन लिया और ट्वीट के जवाब में इसकी जानकारी दी. आईआरसीटीसी ने जवाब में लिखा कि सर, इस अप्रिय अनुभव के लिए हम माफी चाहते हैं. मामले को गंभीरता से लिया गया है. संबंधित सर्विस प्रोवाइडर को खाना बनाते समय उचित सावधानी बरतने की सख्त चेतावनी दी गई है. इसके साथ ही, सर्विस प्रोवाइडर पर भारी जुर्माना लगाया गया है और रसोई पर निगरानी को और भी मजबूत किया गया है.

जरूरी खबरें

यूपी वालों को केंद्रीय मंत्री न‍ित‍िन गडकरी ने दी बड़ी खुशखबरी, संसद में क‍िया ऐलान
दक्षिण से उत्तर तक बारिश का अलर्ट, बाढ़-बारिश से बढ़ेगी आफत; जानें अपने शहर का हाल

Breaking News in Hindi और Latest News in Hindi सबसे पहले मिलेगी आपको सिर्फ Zee News Hindi पर. Hindi News और India News in Hindi के लिए जुड़े रहें हमारे साथ.

TAGS

Trending news