दिल्ली-NCR समेत इन राज्यों में पड़ने वाली है कड़ाके की ठंड, मौसम विभाग ने जारी किया ऑरेंज अलर्ट
Advertisement

दिल्ली-NCR समेत इन राज्यों में पड़ने वाली है कड़ाके की ठंड, मौसम विभाग ने जारी किया ऑरेंज अलर्ट

Cold waves: अगले 2 दिनों के दौरान पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़ और दिल्ली, हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड, उत्तर प्रदेश और उत्तरी राजस्थान में अलग-अलग स्थानों पर ग्राउंड फ्रॉस्ट की स्थिति की भी संभावना है. 

फाइल फोटो.

नई दिल्ली: दिल्ली समेत उत्तर भारत (North India) के राज्यों में लोगों को सर्दी से रहत मिलने के कोई आसार नजर नहीं आ रहे हैं. दिल्ली में सर्दी का ये सिलसिला पिछले कई दिनों से जारी है और मौसम विभाग की मानें तो आने वाले हफ्ते में भी हाल यही रहने वाला है. आने वाले दिनों में दिल्ली में पारा और गिरेगा न्यूनतम तापमान 3-4 डिग्री तक पहुंचने की संभावना है. तापमान में गिरावट के साथ-साथ पूरा दिल्ली-NCR कोहरे की चादर में ढका रहेगा. मौसम विभाग के अनुमान के अनुसार शुक्रवार को न्यूनतम तापमान 3 और अधिकतम तापमान 20 डिग्री तक रहने के आसार हैं. 

दिल्ली में जारी ठंड का ऑरेंज अलर्ट

इसी के साथ-साथ अगले 2 दिनों के दौरान पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़ और दिल्ली, हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड, उत्तर प्रदेश और उत्तरी राजस्थान में अलग-अलग स्थानों पर ग्राउंड फ्रॉस्ट की स्थिति की भी संभावना है. पिछले कुछ दिनों से दिल्ली-NCR में लगातार ठंड का ऑरेंज अलर्ट जारी है और शुक्रवार को भी दिल्ली समेत उत्तर भारत के कई राज्यों में ठंड का ऑरेंज अलर्ट जारी रहेगा.

ये भी पढ़ें- जज ने कहा, 'बच्ची का हाथ पकड़ना, पैंट की जिप खोलना यौन हिंसा नहीं'

दिल्ली में प्रदुषण बेहद खराब श्रेणी में

दिल्लीवासी ठंड के कहर के साथ-साथ प्रदुषण की भी मार झेल रहें हैं. दिल्ली में गुरुवार को पीएम 2.5 की संख्या 346 थी जो की बेहद खराब श्रेणी में आता. सफर ऐप के आंकड़ों के मुताबिक दिल्ली में शुक्रवार को AQI 375 और आने वाले कुछ दिनों में 400 के ऊपर भी जा सकता है. 

दिल्ली का मौसम लगातार ले रहा करवट

बुधवार को दिल्ली के न्यूनतम तापमान में बढ़ोतरी हुई थी और यह 5.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया था. हालांकि अधिकतम तापमान सामान्य से 3 डिग्री सेल्सियस कम दर्ज किया गया. भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) के मुताबिक मंगलवार को राष्ट्रीय राजधानी शीतलहर की चपेट में रही और न्यूनतम तापमान 2.1 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया जो सामान्य से सात डिग्री सेल्सियस कम था.

Trending news